Monday, September 20, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशआजम खान विवाद पर सपा का प्रदर्शन, DM बोले- रामपुर में किसी...

आजम खान विवाद पर सपा का प्रदर्शन, DM बोले- रामपुर में किसी को घुसने नहीं देंगे

रामपुर के पड़ोसी जिलों बरेली, पीलीभीत, संभल, बदायूं, अमरोहा, मुरादाबाद और बिजनौर के 10 हजार से अधिक सपा कार्यकर्ता बुधवार को विरोध प्रदर्शन करेंगे.

रामपुर में गुरुवार को जबर्दस्त सियासी जंग छिड़ने वाली है. समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के जौहर यूनिवर्सिटी पर छापे और विधायक अब्दुल्ला आजम से पूछताछ से नाराज समाजवादी पार्टी (सपा) के कार्यकर्ता बुधवार यानी आज रामपुर में विरोध प्रदर्शन के लिए जुटने लगे हैं. बताया जा रहा है कि यहां 10 हजार समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता और नेता एकत्रित होंगे.

LIVE UPDATES…

पुलिस दूसरे राज्यों से आ रही बसों की भी तलाशी ले रही है. जिसके कारण नेशनल हाईवे-24 पर लंबा जाम लग गया है.

रामपुर में प्रशासन ने भारी तादाद में पुलिस बल तैनात किया है ताकि कोई भी बाहर का व्यक्ति रामपुर में दाखिल ना हो सके. जगह-जगह पर पुलिस ने नाके लगा रखे हैं. साथ ही हाईवे पर भी पूरी चौकसी बढ़ा दी है.

 

2_080119103620.jpgपुलिस ने गाड़ियों को रोका

रामपुर के डीएम एके सिंह ने कहा कि इलाके में कांवर यात्रा और बकरा ईद के मद्देनजर धारा 144 (एक क्षेत्र में 5 से अधिक लोगों की सभा) पहले से ही लागू है. यहां अतिरिक्त सुरक्षाबल की व्यवस्था की गई है. हम किसी को भी सीमा से प्रवेश नहीं करने देंगे. जो कोई भी कानून और व्यवस्था का उल्लंघन करेगा, उसके साथ सख्ती से निपटा जाएगा.

समाजवादी पार्टी के प्रदर्शन को देखते हुए रामपुर की सीमाओं को सील कर दिया गया है. पुलिस की भारी तैनाती की गई है.

उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों से समाजवादी पार्टी के पार्टी के कार्यकर्ता 10:00 बजे रामपुर के सपा कार्यालय पहुंचेंगे. इस विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पूरे रामपुर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

 

1_080119103708.jpgरामपुर की सीमा पर पुलिस की तैनाती

बुधवार रात आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह आजम खान ने धरना प्रदर्शन किया और पार्टी समर्थकों के साथ कैंडल लेकर जौहर यूनिवर्सिटी के गेट पर धरने पर बैठा था. कानूनी कार्रवाई में बाधा डालने के आरोप में पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया गया था. इसके बाद अखिलेश यादव ने सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को आजम खान के समर्थन में सड़क पर उतरने के निर्देश दिए.

रामपुर के पड़ोसी जिलों बरेली, पीलीभीत, संभल, बदायूं, अमरोहा, मुरादाबाद और बिजनौर के 10 हजार से अधिक सपा कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन करेंगे.

यूपी पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, रामपुर में करीब 10 हजार सपा कार्यकर्ताओं के पहुंचने की उम्मीद है. 500 पुलिस के जवान कानून व्यवस्था की मुस्तैदी में लगाए जाएंगे.

 

3_080119104234.jpg

बढ़ाई गई सुरक्षा

सपा ने सरकार पर आजम खान को परेशान और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. यूपी के अलग-अलग इलाकों से समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता 10 बजे रामपुर के सपा कार्यालय पहुंचेंगे और विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे. इसे देखते हुए पूरे रामपुर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

बुधवार रात को आजम खान के बेटे अब्दुल्ला धरने पर बैठे थे. अब्दुल्ला पार्टी समर्थकों के साथ कैंडल लेकर जौहर यूनिवर्सिटी के गेट पर धरने पर बैठे थे. बता दें, अब्दुल्ला आजम खान को बुधवार को कानूनी कार्रवाई में बाधा डालने के आरोप में हिरासत में लिया गया था. इसके बाद अखिलेश यादव ने सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को आजम खान के समर्थन में सड़क पर उतरने का निर्देश दिया था.

 

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments