Friday, September 24, 2021
Homeउत्तराखंडबयान : महबूबा ने कहा- टीम इंडिया नारंगी जर्सी के कारण हारी,...

बयान : महबूबा ने कहा- टीम इंडिया नारंगी जर्सी के कारण हारी, राउत बोले- मुफ्ती को पागलखाने भेजना चाहिए

श्रीनगर. वर्ल्ड कप में शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ भारत को पहली हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद पूर्व क्रिकेटरों से लेकर नेताओं तक ने भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर सवाल खड़े किए। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने भारत की हार का ठीकरा टीम की नीली-नारंगी जर्सी पर फोड़ा। इस बयान पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा- मुफ्ती को पागलखाने भेजना चाहिए।

राउत ने कहा- अगर ऐसी ही बात है तो फिर पाकिस्तान हरे रंग की जर्सी पहनने के बाद मैच क्यों हार गया? महबूबा ने रविवार को ट्वीट किया, “चाहे आप मुझे अंधविश्वासी मानें, लेकिन मेरा यही कहना है कि भारत की जीत का सिलसिला उसकी जर्सी की वजह से टूटा।’’

दरअसल, जर्सी की पहली फोटो सामने आने के बाद से ही राजनीतिक गलियारों में विवाद शुरू हो गया था। कुछ नेताओं ने नारंगी रंग को ड्रेस में ज्यादा जगह दिए जाने पर आपत्ति जताई थी। नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी टीम इंडिया के प्रदर्शन को निराशाजनक बताया।

महबूबा ने मैच के दौरान ही एक और ट्वीट किया था। उन्होंने कहा, “पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस इंग्लैंड के खिलाफ भारत के मैच जीतने की कामना कर रहे हैं। चलो कम से कम क्रिकेट के बहाने, दोनों देश कहीं एक साथ तो दिखे।”

उमर ने ट्वीट पोस्ट कर भारत का समर्थन किया था  
उमर अब्दुल्ला ने भारत की हार पर शक जताते हुए कहा कि अगर इंग्लैंड और पाकिस्तान के बजाय भारत का सेमीफाइनल में स्थान दांव पर होता तो क्या हमारी बल्लेबाजी ऐसी निराशाजनक होती? इससे पहले उमर ने एक पाकिस्तानी महिला के भारत के समर्थन वाला ट्वीट भी रीट्वीट किया था। वरीधा हुसैन नाम की यूजर ने हर हर मोदी, घर घर मोदी के साथ जय श्रीराम भी लिखा था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments