दिल्ली की बल्लेबाजी, ओपनिंग के लिए धवन के साथ स्टीव स्मिथ आए

0
29

आइपीएल 2021 के 41वें लीग मैच में रिषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम शारजाह में इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैदान पर उतरी है। इस मैच में केकेआर के कप्तान ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने एक ओवर में 5 रन बना लिए हैं।

दिल्ली की टीम ने 10 मैचों में आठ मैचों में जीत दर्ज की है और 16 अंक लेकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है जबकि केकेआर को इतने ही मैचों में छह हार और चार जीत मिली हैं।

पृथ्वी शा आउट, स्टीव स्मिथ इन, आंद्रे रसेल को नहीं मिला मौका

केकेआर के खिलाफ इस मुकाबले के लिए दिल्ली की टीम ने एक बदलाव किया। इस टीम के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शा इंजर्ड हैं और उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में स्टीव स्मिथ को शामिल किया गया। वहीं केकेआर ने दो बदलाव किए। इस टीम में प्रसिद्ध कृष्णा और आंद्रे रसेल की जगह टीम में संदीप वारियर और टिम साउथी को मौका दिया गया। आंद्रे रसेल इंजर्ड होने की वजह से टीम से बाहर किए गए।

दिल्ली की प्लेइंग इलेवन-

शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (कप्तान व विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, ललित यादव, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबादा, एनरिच नार्त्जे, आवेश खान।

केकेआर की प्लेइंग इलेवन-

शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), नीतिश राणा, दिनेश कार्तिक, सुनील नरेन, लाकी फर्ग्यूसन, टिम साउथी, वरुण चक्रवर्ती, संदीप वारियर।

दिल्ली की टीम ने 10 मैचों में आठ मैचों में जीत दर्ज की है और 16 अंक लेकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है, जबकि केकेआर को इतने ही मैचों में छह हार और चार जीत मिली हैं। केकेआर इस समय अंक तालिका में चौथे स्थान पर है तो वहीं दिल्ली की एक जीत से उसका प्लेआफ में जगह पूरी तरह से पक्का हो जाएगा। दिल्ली ने पिछले मैच में राजस्थान रायल्स को हराया, जबकि केकेआर को चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों आखिरी गेंद पर हार का सामना करना पड़ा था।

दिल्ली की टीम इस समय काफी मजबूत दिख रही है और टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन लय में हैं तो वही रिषभ पंत, श्रेयस अय्यर भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैंं। टीम के अन्य बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर, पृथ्वी शा, ललित यादव जैसे खिलाड़ी बड़ी पारी खेलने का दम रखते हैं। गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल को तेज गेंदबाजों एनरिक नोत्र्जे, कैगिसो रबादा और आवेश खान से अच्छा सहयोग मिला है और टीम के गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

इयोन मोर्गन और उनकी टीम को बखूबी पता है कि दिल्ली जैसी फार्म में चल रही टीम के खिलाफ वे कोई गलती नहीं कर सकते। प्लेआफ में जगह बनाने के लिए यह मैच उनके लिए काफी अहम होगा। उन्हें रिषभ पंत की अगुआई वाली दिल्ली जैसी मजबूत टीम के खिलाफ हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। मोर्गन, दिनेश कार्तिक, नीतीश राणा, वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल सभी को मिलकर रन बनाने होंगे। चेन्नई के खिलाफ 45 रन बनाने वाले राहुल त्रिपाठी अपनी फार्म को बनाए रखना चाहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here