Saturday, September 25, 2021
Homeमध्य प्रदेशअजब-गजब मध्य प्रदेश, खेत से ही चोरी हो गई 6 क्विंटल प्याज

अजब-गजब मध्य प्रदेश, खेत से ही चोरी हो गई 6 क्विंटल प्याज

  • खेत से ही करीब 6 क्विंटल प्याज की चोरी
  • प्याज की अनुमानित कीमत लगभग 30 हजार

वैसे तो आपने कई तरह की चोरी के बारे में सुना-पढ़ा होगा लेकिन मध्य प्रदेश में एक ऐसी चोरी हुई जिसके बारे में जानकर खुद पुलिस का भी सिर चकरा गया है. मध्य प्रदेश के मन्दसौर जिले के नारायणगढ़ थाने के तहत आने वाले रिछा गांव में एक किसान के खेत में प्याज की  फसल पर ही चोरों ने हाथ साफ कर दिया.

पुलिस थाने में दी शिकायत

बताया जा रहा है कि खेत के मालिक किसान जितेंद्र धनगर ने नारायणगढ़ थाने में रिपोर्ट लिखवाई है कि उसके खेत से करीब 6 क्विंटल प्याज चोर चुराकर ले गए हैं. किसान जितेंद्र के मुताबिक चोरी हुई प्याज की कीमत करीब 30 हजार रुपये है. जितेंद्र को इस बात का भी दुख है कि इस साल उसने प्याज की अच्छी और ज्यादा पैदावार के लिए महाराष्ट्र के नासिक जाकर उम्दा क़्वालिटी के बीज खरीदे थे.

फसल की कीमत थी 30 हजार रूपए

किसान को उम्मीद थी कि इस साल फसल अच्छी होगी तो उसके पुराने नुकसान की भरपाई हो जाएगी लेकिन उसे नहीं पता था कि उसकी प्याज पर भी चोरों की नजर है. इस मामले में मन्दसौर के एडिशनल एसपी मनकामना प्रसाद ने बताया कि नारायणगढ़ थाने पर जितेंद्र ने खेत से प्याज चोरी होने की रिपोर्ट की है जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 30 हजार है. पुलिस इस मामले में जांच कर रही है, साथ ही चोरों की तलाश कर रही है.

बता दें कि प्याज चोरी का मध्य प्रदेश में ये पहला मामला नहीं है. कुछ दिन पहले ही शिवपुरी में करीब 25 लाख कीमत के प्याज से भरा ट्रक ही गायब हो गया था जिसके बाद पुलिस में शिकायत के बाद ट्रक मिल गया था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments