तरकीब : नगर निगम ने होटल के बाहर बजवाया बैंड, मालिक ने बकाए के 19 लाख रुपए तुरंत चुकाए

0
25

लखनऊ. टैक्स न जमा करने वाले बड़े बकाएदारों से नगर निगम लखनऊ ने वसूली की नई तरकीब ढूंढ ली है। अब हर एक डिफॉल्टर्स के घर के सामने अफसरों की मौजूदगी में तब तक बैंड बजाया जाएगा, जब तक बकाया राशि की वसूली नहीं हो जाती है।

मंगलवार को नगर निगम की टीम सप्रू मार्ग स्थित थ्री स्टार होटल इंडिया अवध परिसर में बैंड व ढोल के साथ पहुंची और करीब एक घंटे बाजा बजाकर मौके पर ही 19 लाख का हाउस टैक्स वसूला। शेष बकाया एक सप्ताह में जमा कर दिया जाएगा, इसका लिखित वादा भी किया। उसके बाद बैंडबाजा बजना बंद हुआ।

ग्राहकों के सामने हुई फजीहत तो चुकाया बकाया
मंगलवार दोपहर करीब 3 बजे नगर निगम के जोनल अधिकारी नरेंद्र देव वर्मा बैंड की टीम के साथ होटल इंडिया अवध परिसर पहुंचे। यहां मुनादी की तर्ज पर बैंड बजाना शुरू कराया। इस दौरान एक निगम कर्मी ने होशियार खबरदार करते हुए चेतावनी बोर्ड हाथों में ले रखा था। इसमें लिखा था कि होटल मालिक बकाया हाउस टैक्स जमा करो। माहौल से बिगड़ी स्थिति और ग्राहकों के सामने हो रही फजीहत से बचने को होटल वाले ने एक घंटे के अंदर 19 लाख रुपए बकाया टैक्स जमा किया।

नगर निगम ने बैंड मालिक से किया करार
नगर आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि होटल मालिक पर टैक्स का बकाया रकम 31.12 लाख पहुंच गई थी। कई बार नोटिस जारी किया गया। लेकिन, होटल मालिक नहीं नहीं सुनी थी। अब ऐसे ही नगर निगम के सभी डिफॉल्टर्स के यहां बैंड बजाया जाएगा। इसके लिए नगर निगम ने बैंड मालिक से अनुबंध भी कर लिया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here