Friday, September 24, 2021
Homeलाइफ स्टाइलमेकअप से ऐसे ढकें स्ट्रेच मार्क्स

मेकअप से ऐसे ढकें स्ट्रेच मार्क्स

बॉडी में स्ट्रेच मार्क्‍स का होना काफी स्वाभाविक है और इसमें शर्माने जैसी कोई बात नहीं है। कई बार कुछ खास मौकों पर हम इन्हें ढकना या हल्का दिखाना चाहते हैं, ऐसे में सही सौंदर्य उत्पादों का इस्तेमाल कर आप इन्हें कुछ समय तक के लिए कवर कर सकते हैं। लॉरियल पेरिस यूएसए की तरफ से ऐसे ही कुछ खास टिप्स सुझाए गए हैं। सही कलर करेक्टर का करें चयन।

stretch-markstretch-mark
बात जब स्ट्रेच मार्क्‍स को ढकने की आती है, तो ऐसे में रंगों की सही पहचान सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक है। अगर ये नए या बैंगनी रंग के हैं, तो इन्हें हल्का दिखाने के लिए पीले कलर करेक्टर का इस्तेमाल करें। शरीर पर मौजूद ये मार्क्‍स अगर पुराने हैं, तो आपको किसी कलर करेक्टर की जरूरत नहीं है, क्योंकि त्वचा के बाकी हिस्सों की तुलना में इनका रंग पहले से ही हल्का होता है।

make up stretch marks
फुल कवरेज फाउंडेशन

बेशक स्ट्रेच मार्क्‍स को कवर करने के लिए फुल कवरेज फाउंडेशन काफी जरूरी है। इनके सही इस्तेमाल से स्कार्स से लेकर हाइपरपिग्मेंटेशन तक को कवर किया जा सकता है।

makeup stretch marks
मेकअप को करें सेट

स्ट्रेच मार्क्‍स को कवर करने के बाद, आप इसे दिनभर टिकाए रखना चाहेंगे। मेकअप दिन भर बरकरार रहे और इसका कवरेज भी बेहतर हो, इसके लिए मेकअप ब्रश से इन पर सेटिंग पाउडर लगाना न भूलें।

leg-marksसेल्फ-टैनर को करें अप्लाई

मेकअप के बिना आप सेल्फ-टैनर की मदद से स्ट्रेच मार्क्‍स के गहरे निशान को कवर कर सकते हैं। बताने की जरूरत नहीं है, इसकी मदद से अपने लुक को अपने हिसाब से सांवला बनाया और खुद को अलग व खूबसूरत दिखाया जा सकता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments