Sunday, September 26, 2021
Homeऑटोमोबाइलसीढ़ी के नीचे कार पार्किंग का ऐसा जुगाड़! आनंद महिंद्रा को कहना...

सीढ़ी के नीचे कार पार्किंग का ऐसा जुगाड़! आनंद महिंद्रा को कहना पड़ा- ये होती है ‘भारतीय प्रतिभा’

जुगाड़ भारतीय परिवेश में महसूस और इस्तेमाल किया जानेवाला ऐसा ज्ञान है जो जीवन के हर पहलू में देखने को मिल जाता है। इसका मोटा अर्थ यह है कि जब किसी का कोई काम फंस रहा होता है तो उसे करने का आसान और वैकल्पिक तरीका जुगाड़ होता है।

गाड़ी पार्किंग एक ऐसी समस्या है जो महानगरों और शहर में रहनेवाले लोगों के लिए सिरदर्द तक बन जाती है। सोशल मीडिया में इन दिनों कार पार्किंग का एक जुगाड़ बहुत वायरल हो रहा है। एक सरदार जी अपनी कार को पार्क करने के लिए ऐसा जुगाड़ निकाला है कि लोग देखते ही कह उठते हैं- वाह!

देश की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। आनंद महिंद्रा विभिन्न मुद्दों पर अपनी राय जाहिर करने से नहीं चूकते। खास बात यह है कि वे अक्सर ऐसी चीजों को सराहते हैं जो यूनिक आइडिया वाले होते हैं। सोशल मीडिया पर उनके शेयर किए गए वीडियो को काफी पसंद और शेयर किया जाता है।

आनंद महिंद्रा ने कार पार्किंग के जुगाड़ के एक वायरल वीडियो को सोशल मीडिया ट्वीटर पर शेयर किया। इस वीडियो में एक सरदार जी अपने गाड़ी को बहुत थोड़ी सी जगह में अनोखे अंदाज में पार्किंग करते हुए देखे जा सकते हैं।

आनंद महिंद्रा भी सरदार जी इस बुद्धिमानी पर हैरान रह गए। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, “अब यह बहुत होशियारी वाला काम है। कुशलता के लिए कम जगह होने पर क्या करें… बाधाओं से निपटने के लिए चतुराई भरे तरीके खोजना एक भारतीय प्रतिभा है!”

कुछ पहले दिनों पहले भी आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया में एक काबिल शख्स की तारीफ की थी। कबाड़ से ई-बाइक बनाने वाले सूरत के दिव्यांग बुजुर्ग विष्णु पटेल की काबिलियत देखकर जाने-माने उद्यमी आनंद महिंद्रा ने उनके साथ काम करने की इच्छा जताई थी।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments