Thursday, August 5, 2021
Homeदेशतनाव के चलते जहरीला पदार्थ निगलकर की खुदकुशी

तनाव के चलते जहरीला पदार्थ निगलकर की खुदकुशी

हरियाणा के यमुनानगर जिले में सदर जगाधरी थाना क्षेत्र के एक गांव में रविवार को एक ऐसा वाकया हुआ कि आंखें भर आएं। घर में बहन की शादी हो रही थी और भाई का शव पोस्टमार्टम हाउस में रखा हुआ था। शनिवार देर रात भाई ने जहरीला पदार्थ निगल लिया था। हालत बिगड़ने पर परिजन उसे अस्पताल लेकर गए, जहां देर रात उसकी मौत हो गई। क्योंकि शादी रविवार को थी, इसलिए टाली भी नहीं जा सकती थी।

वहीं परिजनों ने पड़ोसी परिवार और युवकों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। फिलहाल पुलिस ने मृतक के भाई की शिकायत पर एक महिला सहित सात लोगों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया है। सदर जगाधरी थाना प्रभारी सुभाष चंद्र ने बताया कि मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। मृतक की बहन की शादी हो जाने के बाद ही शव परिवार को सौंपा जाएगा। हर एंगल से केस की जांच की जा रही है।

थाना प्रभारी ने बताया कि मामला छेड़छाड़ से जुड़ा है, जो कोर्ट में विचाराधीन है। मृतक की बहन के साथ फरवरी 2020 को तीन युवकों ने छेड़छाड़ की थी। उस समय वह 17 वर्ष की थी। आरोप लगे थे कि तीनों ने घर में घुसकर उसके साथ दुष्कर्म की भी कोशिश की थी। शोर मचाने पर आरोपी युवक उसे जान से मारने की धमकी देकर भाग निकले थे। इनमें दो सगे भाई हैं। मामले में पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज हुआ था।

आरोपी कुछ दिन पहले ही जमानत पर बाहर आए थे। अब पीड़िता की शादी तय हो गई थी, लेकिन आरोपी युवक और उसके परिवार वाले रिश्ता तुड़वाने की कोशिश कर रहे थे। इस बात को लेकर कई बार विवाद हो चुका था। इसके बावजूद आरोपी हरकतों से बाज नहीं आए। युवती के बारे में वह गलत प्रचार कर रहे थे। इस वजह से मृतक काफी तनाव में था। इसी तनाव के चलते उसने जहरीला पदार्थ निगलकर खुदकुशी कर ली।

मृतक के भाई की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपी अंकुश, विकास और चंद्रवीर छेड़छाड़ मामले में भी आरोपी हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments