Friday, September 17, 2021
Homeराशिफलरविवार का राशिफल : 9 राशियों पर रहेगा सितारों का मिला-जुला असर

रविवार का राशिफल : 9 राशियों पर रहेगा सितारों का मिला-जुला असर

15 अगस्त, रविवार को ब्रह्म और उत्पात नाम के एक शुभ और एक अशुभ योग बन रहे हैं। इनके कारण 3 राशियों के लिए दिन शुभ और अन्य 9 राशियों के लिए दिन सामान्य रहेगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी का कहना है कि आज मेष राशि वाले लोगों को ग्रह गोचर और भाग्य दोनों का साथ मिलेगा। कर्क राशि वाले लोगों को रुका हुआ पैसा मिल सकता है। जिससे आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए ग्रह स्थिति अनुकूल है। परेशानियों का हल भी निकलेगा। वहीं आज वृष, मिथुन, सिंह, कन्या, तुला, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों पर सितारों का मिला-जुला असर रहेगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष –

पॉजिटिव- इस समय ग्रह गोचर और भाग्य दोनों ही आपके पक्ष में हैं। परंतु इनका सदुपयोग करना आपके कार्य क्षमता पर भी निर्भर करता है। परिवार जनों के साथ प्रॉपर्टी संबंधी किसी मुद्दे को लेकर महत्वपूर्ण विचार विमर्श रहेगा। तथा उचित निर्णय भी निकलेगा।

नेगेटिव- व्यर्थ की गतिविधियों और क्रियाकलापों में समय नष्ट ना करें। मन में अशांति और तनाव जैसी स्थिति रह सकती। कुछ समय प्रकृति के सानिध्य में भी व्यतीत करें और मेडिटेशन पर भी ध्यान दें। घर के बड़े बुजुर्गों का मान सम्मान बनाए रखना आपका दायित्व है।

व्यवसाय- परिवार जनों के साथ बिजनेस संबंधी महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार विमर्श रहेगा। भविष्य संबंधी योजनाएं भी बनेगी। परंतु कोई भी निर्णय लेते समय बजट का भी ध्यान जरूर रखें। सरकारी सेवारत लोगों के ऊपर महत्वपूर्ण कार्य भार आ सकता है।

लव- पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। प्रेम संबंधों मैं एक दूसरे की भावनाओं का ख्याल रखें।

स्वास्थ्य- त्वचा संबंधी एलर्जी रह सकती है। पोलूशन और पसीने से अपना बचाव रखें।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

वृष –

पॉजिटिव- घर के रखरखाव अथवा सुधार संबंधी गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। नजदीकी संबंधों की भी आवाजाही रहेगी। तथा आपसी मेल मिलाप सबको खुशी देगा। किसी को उधार दिया हुआ पैसा वापस मिल सकता है जिसकी वजह से राहत मिलेगी।

नेगेटिव- आलस की वजह से अपने कार्यों को टालने का प्रयास ना करें। अपने लक्ष्य के प्रति एकाग्र चित्त रहें। दोस्तों की बातों पर अधिक भरोसा करना आपको नुकसान भी दे सकता है। बेहतर होगा कि अपने निर्णय ही सर्वोपरि रखें।

व्यवसाय- आज व्यवसाय की गतिविधियां मध्यम ही रहेंगे। इस समय अपनी कार्यप्रणाली को बेहतर बनाने के लिए योजनाएं बनाएं। किसी नए काम को शुरू करने की अगर कोई प्लानिंग कर रहे हैं तो आज घर के वरिष्ठ सदस्य के मार्गदर्शन में उस पर काम करें।

लव- परिवार जनों के साथ मनोरंजन तथा ऑनलाइन शॉपिंग में खुशनुमा समय व्यतीत होगा। घर का वातावरण भी प्रसन्नता पूर्ण रहेगा।

स्वास्थ्य- खांसी, जुकाम जैसी मौसमी परेशानी रहेगी। जिसकी वजह बारिश में ज्यादा भीगना रहेगा।

भाग्यशाली रंग- जामुनी, भाग्यशाली अंक- 6

मिथुन –

पॉजिटिव- घर की व्यवस्था को और अधिक बेहतर बनाने हेतु परिवारजनों के साथ कुछ विचार विमर्श होगा। तथा सकारात्मक नतीजे भी मिलेंगे। अगर किसी निकट संबंधी से वाद विवाद जैसी स्थिति चल रही है तो उसे सुलझाने का भी उचित समय है।

नेगेटिव- कभी-कभी मनोनुकूल काम ना बनने से आप असहज हो जाते हैं। अपने स्वभाव पर नियंत्रण रखें। भाइयों के साथ संबंध मधुर बनाए रखने में आपका योगदान जरूरी है। इस समय किसी भी तरह की आवाजाही से परहेज रखें।

व्यवसाय- व्यवसाय में अपनी कार्यप्रणाली को और अधिक बेहतर बनाने हेतु कुछ योजनाएं बनेंगी। मन मुताबिक कोई आर्डर मिलने की भी संभावना है। नौकरी पेशा लोगों को अत्यधिक कार्यभार की वजह से घर में भी काम करना पड़ सकता है।

लव- घर में सुख शांति का माहौल रहेगा। प्रेम संबंधों में अलगाव जैसी स्थिति बन रही है।

स्वास्थ्य- माइग्रेन और सर्वाइकल की समस्या बढ़ने से दिनचर्या कुछ अस्त-व्यस्त भी रहेगी। कुछ समय योगा और व्यायाम में भी जरूर लगाएं।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 2

कर्क –

पॉजिटिव- परिवार जनों के साथ किसी धार्मिक अथवा आध्यात्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बनेगा। काफी सुकून और पॉजिटिविटी महसूस करेंगे। अगर पैतृक संपत्ति संबंधी कोई कार्यवाही चल रही है तो किसी अनुभवी व्यक्ति की मध्यस्थता से उसे सुलझाने का उचित समय है।

नेगेटिव- परंतु आपका गुस्से और आवेश वाला रवैया आपके कार्य में रुकावट डाल सकता है। आपकी मान सम्मान में भी कमी आएगी। अपनी इन नकारात्मक आदतों में सुधार लाएं। व्यर्थ ही किसी के साथ वाद-विवाद की स्थिति बनेगी।

व्यवसाय- व्यवसायिक परिस्थितियों में अभी कुछ नयापन होने की संभावना नहीं है। इसलिए वर्तमान में जैसा चल रहा है उसी में संतोष रखें। रुकी हुई पेमेंट मिल जाने से आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी।

लव- प्रेम प्रसंगों में भावनात्मक नजदीकियां बढ़ेगी। पति पत्नी के संबंध भी मधुर रहेंगे।

स्वास्थ्य- ब्लड प्रेशर तथा डायबिटिक लोग अपना विशेष ध्यान रखें। अपनी नियमित जांच करवाते रहें।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 5

सिंह –

पॉजिटिव- ऑनलाइन शॉपिंग और मस्ती भरी क्रियाकलापों में समय व्यतीत होगा। रचनात्मक कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी निकट संबंधी के घर जाने का निमंत्रण मिलेगा। पिछले कुछ समय से चल रहे किसी वाद विवाद का भी हल निकल सकता है।

नेगेटिव- परंतु अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित बनाकर भी रखना जरूरी है। बच्चों की गतिविधियों तथा संगति पर कड़ी नजर रखें। घर के कार्य में समय व्यतीत करने से आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य अधूरा भी रह सकता है।

व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां सामान्य ही रहेंगे। किसी नए कामों की योजनाएं बनाते वक्त उसके सभी पहलुओं पर ठीक से विचार करें। जल्दबाजी में लिया फैसला नुकसान दे सकता है।

लव- दांपत्य जीवन मधुर रहेगा। प्रेम संबंधों में पारदर्शिता रखना बहुत जरूरी है।

स्वास्थ्य- गैस और कब्जियत की परेशानी तंग करेगी। तरल पदार्थों का अधिक से अधिक सेवन करें।

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 9

कन्या –

पॉजिटिव- प्रॉपर्टी के लेनदेन को लेकर भाइयों के बीच कुछ योजनाएं बनेंगी। जो कि सकारात्मक भी रहेगी। किसी पारिवारिक सदस्य के विवाह संबंधी कोई मांगलिक आयोजन भी संभव है।

नेगेटिव- व्यर्थ के वाद-विवादों से दूर रहें। छोटी मोटी बातों को नजरअंदाज ही रखें। घर के वातावरण को अनुशासित बनाकर रखने से पॉजिटिव वातावरण रहेगा। पैसे संबंधी उधारी का लेनदेन ना करें।

व्यवसाय- व्यापार में अपनी कार्यप्रणाली को किसी के समक्ष शेयर ना करें। वरना कोई गलत भावना से इसका दुरुपयोग कर सकता है। फोन तथा ऑनलाइन गतिविधियों के माध्यम से कई कार्य संपन्न होंगे।

लव- किसी बाहरी व्यक्ति के हस्तक्षेप से घर में कुछ तनाव हो सकता है। बेहतर होगा कि पारिवारिक सदस्य आपसी सामंजस्य द्वारा समस्याओं का समाधान निकालें।

स्वास्थ्य- सिर दर्द और थकान की स्थिति रहेगी। समय समय पर आराम भी लेते रहें।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 8

तुला –

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थिति यह मैसेज दे रही है कि अपने बारे में ही सोच और अपने लिए ही काम करें। कोई पारिवारिक विवाद किसी अनुभवी व्यक्ति की मध्यस्थता से हल हो जाएगा और आपसी संबंधों में पुनः मधुरता आएगी।

नेगेटिव- अपनी योजनाओं को कार्य रूप देने से पहले उस पर अच्छी तरह सोच विचार जरूर करें। स्वभाव में अहम की भावना ना आने दे। अकस्मात कुछ कैसे खर्चे सामने आएंगे जिस पर कटौती भी संभव नहीं होगी। आर्थिक कशमकश बनी रहेगी।

व्यवसाय- व्यवसाय में कुछ चुनौतियां रहेंगी। अपने आप को साबित करने के लिए अभी बहुत अधिक संघर्ष और मेहनत की जरूरत है। किसी महत्वपूर्ण अथवा राजनीतिज्ञ व्यक्ति से मुलाकात लाभदायक साबित होगी।

लव- कामकाज में चल रही परेशानियों का प्रभाव पारिवारिक जीवन पर भी पड़ेगा। इस समय धैर्य और संयम रखना बहुत जरूरी है।

स्वास्थ्य- नसों में खिंचाव और दर्द की समस्या बढ़ सकती है। काम के साथ-साथ उचित आराम भी जरूर लें।

भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 9

वृश्चिक –

पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। अपनी महत्वपूर्ण योजनाओं को क्रियान्वित करने का उचित समय है। घर के सदस्यों के साथ विचार विमर्श करना आपके लिए सुकून दायक रहेगा। और उचित समाधान भी मिलेगा।

नेगेटिव- अगर वाहन या घर के लेनदेन संबंधित कोई योजना बन रही है, आज उस पर उचित विचार विमर्श करने के लिए अनुकूल समय हैं। पैसे के लेनदेन को लेकर किसी के साथ गलत फहमी उत्पन्न हो सकती है।

व्यवसाय- व्यवसाय में अपनी कार्यप्रणाली में सुधार लाने हेतु घर के वरिष्ठ सदस्यों के साथ सलाह मशवरा करें। यकीनन ही कोई उचित हल निकलेगा। और जल्दी ही इसके फायदेमंद परिणाम भी सामने आएंगे।

लव- घर की व्यवस्था बहुत ही सुकून दायक रहेगी। प्रेम संबंध को विवाह में परिणित करने हेतु योजनाएं बनेंगी।

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। सिर्फ दिमागी काम यादा करने की वजह से सिर में भारीपन महसूस हो सकता है।

भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 8

धनु –

पॉजिटिव- रोजमर्रा की थकान भाई दिनचर्या से राहत पाने के लिए आज अपनी रूचि पूर्ण तथा व्यक्तिगत कार्यों में समय व्यतीत करेंगे। जिससे आप अपने आप को उर्जा से भरपूर महसूस करेंगे। सामाजिक गतिविधियों में भी व्यस्तता रहेगी।

नेगेटिव- कुछ लोग जलन की भावना से आपके बारे में अफवाहें फैला सकते हैं। परंतु इन बातों को नजरअंदाज करके आप अपने गतिविधियों में ही मस्त रहें। दूसरों के मामले में अपनी राय नाही दे तो उचित है।

व्यवसाय- मीडिया तथा ऑनलाइन कार्यों से जुड़े व्यवसाय फायदे में रहेंगे। तथा आपके द्वारा की गई मेहनत के परिणाम भी बेहतर मिलेंगे। फोन के माध्यम से अपनी पार्टियों के संपर्क में बने रहे। सरकारी सेवारत लोगों को आज भी कोई कार्यभार संभालना पड़ सकता है।

लव- पारिवारिक माहौल मधुर खुशनुमा रहेगा। प्रेम प्रसंगों में मुलाकात के अवसर बनेंगे।

स्वास्थ्य- घुटनों व जोड़ों में दर्द की समस्या बढ़ सकती है। गैस और बादी वाली चीजों के सेवन से परहेज ही रखें।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 3

मकर –

पॉजिटिव- यह समय परीक्षा वाला है। परंतु आप अपने लक्ष्य को हासिल करने में सफल रहेंगे। बदलते परिवेश के वजह से आपने जो नीतियां बनाई है वह फायदेमंद साबित होगी। घर के बड़े बुजुर्गों का सदैव आशीर्वाद भी आप पर बना रहेगा।

नेगेटिव- नजदीकी मित्रों अथवा संबंधियों के साथ किसी बात को लेकर गलतफहमी उत्पन्न हो सकते हैं। संबंधों को खराब ना होने दें इनके लिए अगर झुकना भी पड़े तो कोई हर्ज नहीं है। रूपए पैसे संबंधी कोई भी उधारी ना करें।

व्यवसाय- व्यवसाय संबंधी गतिविधियां मध्यम ही रहेंगी। किसी गलतफहमी की वजह से बड़ा ऑर्डर हाथ से निकल सकता है। कार्यस्थल की आंतरिक व्यवस्था में कुछ सुधार भी लाने की जरूरत है।

लव- दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। युवा वर्ग मौज मस्ती में समय व्यर्थ ना करें।

स्वास्थ्य- अनियमित दिनचर्या और खानपान की वजह से स्वास्थ्य खराब है सकता है। और इससे आप की कार्य क्षमता भी प्रभावित होगी।

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 6

कुंभ –

पॉजिटिव- आज सामाजिक अथवा सोसाइटी से संबंधित गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। आपकी बातों को महत्व भी दिया जाएगा। समय अनुकूल है। युवा वर्ग छुपी हुई प्रतिभाओं को समझे और उन्हें सही दिशा में लगाएं।

नेगेटिव- कुछ समय परिवार व निकट संबंधियों के साथ भी जरूर व्यतीत करें। इससे रिश्तो में नजदीकियां बनी रहेगी। यह समय कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए उचित नहीं है। इसलिए वर्तमान परिस्थितियों में ही संतुष्ट रहे।

व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में साफ सफाई या रख रखाव संबंधी कामों में भी समय बीतेगा। अपनी महत्वपूर्ण फाइलों में दस्तावेज को सहेज कर रखें। क्योंकि अपनी महत्वपूर्ण चीजों की संभाल खुद ही करना जरूरी है।

लव- पति-पत्नी के बीच बेहतरीन सामान्य से बना रहेगा। विवाहेत्तर संबंधों से दूर रहे।

स्वास्थ्य- मांसपेशियों में खिंचाव और दर्द की समस्या बढ़ सकते हैं। व्यायाम और योगा पर भी अधिक ध्यान दें।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 2

मीन –

पॉजिटिव- आज परिवार की व्यवस्था को उचित बनाए रखने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और सफल भी रहेंगे। घर के किसी सदस्य के विवाह को लेकर मांगलिक कार्य संबंधी योजनाएं बनेंगे। ऑनलाइन शॉपिंग भी रहेगी।

नेगेटिव- किसी बाहरी व्यक्ति अथवा पड़ोसी के साथ वाद विवाद या अनबन जैसी स्थिति बन रही है। इसलिए फालतू बातों में ध्यान ना दे कर अपने काम पर ही एकाग्र चित्त रहें। बातचीत करते समय शब्दों का विशेष ध्यान रखें।

व्यवसाय- पारिवारिक व्यस्तता की वजह से व्यवसाय पर अधिक ध्यान नहीं दे पाएंगे। फिर भी गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेंगी। जमीन जायदाद संबंधी मामले में कोई भी निर्णय ना ले तथा इन गतिविधियों को स्थगित ही रखें।

लव- अपनी किसी भी समस्या में जीवन साथी अथवा परिवार जनों की सलाह अवश्य लें। प्रेम संबंधों को मजबूत बनाए रखने के लिए एक दूसरे की भावनाओं का ख्याल रखना जरूरी है।

स्वास्थ्य- वर्तमान वातावरण से अपना बचाव रखने के लिए दिनचर्या और खानपान संबंधी आदतों को एकदम व्यवस्थित रखें।

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 5

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments