Tuesday, September 21, 2021
Homeदिल्लीहैदराबाद गैंगरेप के आरोपी एनकाउंटर में ढेर, स्वाति मालीवाल का अनशन जारी

हैदराबाद गैंगरेप के आरोपी एनकाउंटर में ढेर, स्वाति मालीवाल का अनशन जारी

  • महिलाओं से दरिंदगी पर देशभर में आक्रोश
  • अनिश्चितकालीन अनशन पर स्वाति मालीवाल

हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत पर पूरे देश में गुस्सा फूट रहा है. महिलाओं के साथ गैंगरेप और दरिंदगी के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. हैदराबाद में लेडी डॉक्टर से गैंगरेप और हत्या के आरोपियों के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने के बाद भी दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने अपना अनशन खत्म नहीं किया.

स्वाति मालीवाल राजघाट पर अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी हैं. उनका कहना है कि निर्भया के दोषी अभी भी सरकारी मेहमान हैं. दोषियों को 6 महीने में सजा मिलनी चाहिए. स्वाति मालीवाल ने कहा कि मेरा अनशन जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि जब तक हमारी सारी मांगें नहीं मानी जाएंगी मेरा अनशन खत्म नहीं होगा.

मालीवाल के समर्थन में जुटी भीड़

महिलाओं के साथ दरिंदगी और हैवानियत के मामले में देशभर में गुस्सा है. जगह-जगह पर विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं. स्वाति मालीवाल के अनशन में हजारों छात्र/छात्राएं अपना समर्थन देने राजघाट पहुंचे. वहीं, अनशन के दूसरे दिन निर्भया के माता-पिता भी मालीवाल से मिलने आए. स्वाति मालीवाल ने कहा, जब तक केंद्र सरकार पूरे देश के लिए ऐसा सिस्टम नहीं बनाती कि रेपिस्ट को हर हाल में 6 महीने में फांसी हो, तब तक मैं अनशन जारी रखूंगी.

क्या है पूरा मामला?

हैदराबाद में एक महिला डॉक्‍टर के साथ गैंगरेप करके उसकी हत्या कर दी गई . वहीं वारदात को अंजाम देने के बाद रेप पीड़िता के शव को जला दिया गया था. महिला एक सरकारी अस्पताल में सहायक पशु चिकित्सक थीं. इस मामले में चार आरोपियों को पकड़ लिया गया था. पुलिस गुरुवार रात आरोपियों को क्राइम सीन रिक्रिएट कराने के लिए वारदात को अंजाम देने वाली जगह पर ले गई थी. जहां आरोपियों ने भागने की कोशिश की. इस दौरान मुठभेड़ में पुलिस ने सभी आरोपियों को मार गिराया.

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments