T120 Black edition को भारत में हुआ लॉन्च

0
175

लग्जरी बाइक निर्माता ट्रायम्फ ने कुछ दिन पहले ही अपने बोनविले एडिशन के तहत T100 मॉडल को लॉन्च किया थ। अब कंपनी ने एक और मॉडल को भारतीय बाजार में उतार दिया है। ट्रायम्फ ने बोनविले का नया T120 ब्लैक एडिशन लॉन्च किया है। इसे 11.09 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर पेश किया गया है, जो कि टॉप मॉडल के लिए 11.39 लाख रुपये तक जाती है। एक ब्लैक एडिशन होने के कारण इसके ज्यादातर हिस्से काले रंग में आते है और इसमें जबरदस्त इंजन पैक को शामिल किया गया है।

ट्रायम्फ बोनविले ब्लैक एडिशन के लुक की बात करें तो इसे दो रंगों-मैट सैफायर ब्लैक और सैफायर ब्लैक के साथ लाया गया है, जबकि पहले से बेस मॉडल में मौजूद जेट ब्लैक कलर को भी इस एडिशन में शामिल किया गया है। मैट सैफायर ब्लैक पेंट के साथ सैफायर ब्लैक में भूरे रंग का सीट कवर मिलता है। वहीं, जेट ब्लैक कलर में सिंगल-टोन फिनिश है। मैट सैफायर ब्लैक पेंट के साथ सैफायर ब्लैक में फ्यूल टैंक पर सिल्वर स्ट्राइप के साथ डुअल-टोन थीम को रखा गया है। डिजाइन में हेडलाइट मास्क, इंजन केस, एग्जॉस्ट कैनिस्टर और वायर-स्पोक व्हील्स को ऑल-ब्लैक फिनिश के साथ लाया गया है।

इंजनपावर की बात करें तो नए एडिशन के पावरट्रेन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें बोनविले T120 के समान 1,200cc का पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 6,550rpm पर 78.9bhp की पावर और 3,500rpm पर 105Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन के लिए इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। बाइक राइडिंग के लिए सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो हार्डवेयर में ट्विन क्रैडल फ्रेम, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, ट्विन रियर स्प्रिंग, फ्रंट में डुअल डिस्क और पीछे सिंगल रोटर को जोड़ा गया है। ट्रायम्फ ने कुल दिन पहले ही अपनी नई बोनविले T100 बाइक को भी लॉन्च किया है। इसे चार रंगों में लाया गए है। इंजन पावर के रूप में 900cc पैरेलल-ट्विन इंजन मिलता है जो BS6 मानको को पूरा करता है। यह इंजन 7,400rpm पर 64.1bhp की पावर और 3,750rpm पर 80Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसकी शुरुआती कीमत 9.59 लाख रुपये हैं और टॉप मॉडल के लिए 9.89 लाख रुपये तक जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here