Monday, September 27, 2021
Homeविश्वतालिबानियों ने खराब खाना बनाने पर महिला को जलाया

तालिबानियों ने खराब खाना बनाने पर महिला को जलाया

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से चारों तरफ अफरातफरी मची हुई है। यहां पर महिलाओं का दमन फिर शुरू हो गया है। 1 हफ्ते के भीतर यहां पर सबकुछ बदल गया है। तालिबानी घर-घर पहुंच रहे हैं और खुद कि लिए लोगो से जबरन खाना बनवा रहे हैं। अब अफगान की पूर्व जज ने दावा किया है कि तालिबान के लड़ाके ने खराब खाना बनाने पर महिला को जिंदा जला दिया। इसके अलावा लड़कियों को ताबूतों में कैद किया जा रहा है।

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से चारों तरफ अफरातफरी मची हुई है। यहां पर महिलाओं का एक बार फिर से दमन फिर शुरू हो गया है। तालिबानी घर-घर पहुंच रहे हैं और खुद कि लिए लोगो से जबरन खाना बनवा रहे हैं।

नजला अयूबी ने सुनाई अफगानिस्तान में महिलाओं के दमन की कहानी

Metro.co.uk की रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व अफगान जज और महिला हिंसा रोकने के लिए वैश्विक कार्यक्रमों की प्रमुख नजला अयूबी ने बताया कि अफगानिस्तान से महिलाओं के खिलाफ बुरे बर्ताव और हिंसा कई दर्दनाक कहानियां सामने आ रही है। नजला ने दावा किया कि एक महिला को तालिबान लड़ाकों के लिए खराब खाना पकाने बनाने के चलते जला दिया गया।

बहुत सारी लड़कियों को ताबूतों में कैद कर पड़ोसी देशों में भेजा जा रहा

नजला ने कहा, ‘तालिबानी लोगों को खाना बनाने पर मजबूर कर रहे हैं। साथ ही बहुत सारी युवतियों को ताबूतों में बंद कर पड़ोसी देशों में भेजा जा रहा है ताकी उनका योन शोषण किया जाए और साथ ही तालिबानी लड़ाकों के साथ शादी करने के लिए युवतियों को मजबूर किया जा रहा है। स्काई न्यूज को उन्होंने इसकी जानकारी दी है। हालांकि, अयूबी के दावों की स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं हुई है।

अयूबी ने अफगानिस्तान संविधान निर्माण में निभाई अहम भूमिका

बता दें अयूबी ने अफगानिस्तान की संविधान निर्माण प्रक्रिया में एक बड़ी भूमिका निभाई है। वे अफगानिस्तान के अटॉर्नी जनरल कार्यालय में वरिष्ठ राज्य अटॉर्नी, परवन प्रांत के राज्य अटॉर्नी और परवन प्रांतीय न्यायालय में न्यायाधीश थीं। गौरतलब है कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से आज आतंकियों के तरफ से लड़कियों के लिए फतवा भी जारी किया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments