Monday, September 27, 2021
Homeविश्वअफगानिस्तान में भविष्य की योजना पर काम करने के लिए दोहा में...

अफगानिस्तान में भविष्य की योजना पर काम करने के लिए दोहा में चर्चा कर रहा है तालिबान

तालिबान ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर कब्जा कर लिया है और वह अब सरकार के भविष्य की योजना को लेकर दोहा में चर्चा कर रहा है, जिसमें इसकी संरचना और नाम शामिल है और बहुत जल्द इस प्रक्रिया पर रिपोर्ट करने की उम्मीद है। एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि तालिबान नेता काबुल पर नियंत्रण पाने और अफगानिस्तान की राजधानी में राष्ट्रपति भवन पर कब्जा करने के बाद दोहा में भविष्य की सरकारी योजनाओं पर चर्चा कर रहे हैं।

तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद दोहा में भविष्य की सरकार के बारे में चर्चा चल रही है जिसमें इसकी संरचना और नाम शामिल है और उम्मीद लगाई जा सकती है कि बहुत जल्द भविष्य में इस प्रक्रिया पर अहम फैसले अमल करेंगे।

टोलोन्यूज ने सोमवार को कहा कि दोहा में भविष्य की सरकार के बारे में चर्चा चल रही है, जिसमें इसकी संरचना और नाम शामिल है और उम्मीद लगाई जा सकती है कि बहुत जल्द भविष्य में इस प्रक्रिया पर अहम फैसले अमल करेंगे।

आतंकी समूह अफगानिस्तान में सरकार बनाने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय और अंतर-अफगान पार्टियों के संपर्क में है। टोलो न्यूज ने तालिबान के उप नेता मुल्ला अब्दुल गनी बरादर के हवाले से कहा, ‘इस समय हम एक परीक्षा का सामना कर रहे हैं क्योंकि अब हम लोगों की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार हैं।’ बता दें कि रविवार को तालिबान ने काबुल में प्रवेश किया और राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर लिया। राजधानी काबुल में अब हर तरफ सड़कों पर आतंकी गुट घूमते हुए नजर आ रहे हैं।

अफगानिस्तान की स्थिति पर, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) ने सोमवार को सभी शत्रुताओं को तत्काल समाप्त करने और एक नई सरकार की स्थापना के लिए आह्वान किया जो एकजुट, समावेशी और प्रतिनिधि हो।

एक प्रेस बयान में, UNSC के अध्यक्ष टीएस तिरुमूर्ति ने कहा कि सुरक्षा परिषद के सदस्यों ने अफगानिस्तान में हिंसा को तत्काल समाप्त करने, सुरक्षा, नागरिक और संवैधानिक व्यवस्था की बहाली का आह्वान किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments