Thursday, September 23, 2021
Homeऑटोमोबाइलटोक्यो ओलंपिक में पदक से चूकने वाले खिलाड़ियों को उपहार में मिलेगी...

टोक्यो ओलंपिक में पदक से चूकने वाले खिलाड़ियों को उपहार में मिलेगी Tata Altroz

भारतीय खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रच दिया है। जहां नीरज चोपड़ा, मीराबाई चानू और कई अन्य एथलीटों ने पदक जीते, वहीं कई भारतीय खिलाड़ी ऐसे भी थे जिन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को चौंका दिया, हालांकि एक पदक से चूक गए। टाटा मोटर्स ने ऐसे खिलाड़ियों को सम्मानित करने का फैसला किया है जो कई युवाओं के लिए प्रेरणा बने। जो भारतीय युवा खिलाड़ी कांस्य पदक से चूक गए, कंपनी उन्हें हाई स्ट्रीट गोल्ड कलर में अल्ट्रोज़ प्रीमियम हैचबैक गिफ्ट करेगी। यह टाटा मोटर्स भारतीय ओलंपियनों को सम्मानित करने वाली दूसरी कार निर्माता कंपनी है।

देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने भारतीय एथलीट जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लिया और कांस्य पदक जीतने से चूक गए। उनको सम्मानित करने का फैसला लिया है। जिसके चलते टाटा मोटर्स अपनी इस प्रीमियम हैचबैक उन्हें उपहार में देगी।

इससे पहले, महिंद्रा ने घोषणा की थी, कि वह ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा को अपनी मचअवेटेड एक्सयूवी700 एसयूवी का एक स्पेशल एडिशन उपहार में देगी। टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल बिजनेस के अध्यक्ष शैलेश चंद्र ने कहा, “भारत के लिए यह ओलंपिक पदक और पोडियम फिनिश से कहीं अधिक था। हम अपने देश का प्रतिनिधित्व करने वाले अपने एथलीटों के प्रयास और भावना का जश्न मनाने के लिए भाग्यशाली हैं, जो दुनिया की सबसे बेहतरीन प्रतिभा के खिलाफ उच्चतम दबाव में प्रतिस्पर्धा करते हैं और पोडियम फिनिश के बेहद करीब आए हैं।

 

वे भले ही एक पदक से चूक गए हों, लेकिन उन्होंने अपने समर्पण से लाखों भारतीयों का दिल जीत लिया है और भारत में नए एथलीटों के लिए एक सच्ची प्रेरणा हैं। अग्रणी घरेलू ऑटोमोटिव ब्रांड के रूप में, हम वास्तव में ‘डेयर टू ड्रीम एंड अचीव’ की भावना को समझते हैं, क्योंकि यह एक ऐसी संस्कृति है जो हमें टाटा मोटर्स में भी देखने को मिलती है।”

टाटा अल्ट्रोज़ एक प्रीमियम हैचबैक है जिसे पिछले साल लॉन्च किया गया था और वर्तमान में ग्लोबल एनकैप से पांच स्टार की सुरक्षा रेटिंग के साथ देश में सबसे सुरक्षित हैचबैक है। यह 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल यूनिट के बीच एक विकल्प के साथ उपलब्ध है। पेट्रोल पावरप्लांट 85 बीएचपी और 113 एनएम उत्पन्न करता है जबकि डीजल एडिशन में 89 बीएचपी और 200 एनएम है। एक 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी है जो 108 बीएचपी और 140 एनएम उत्पन्न करता है। टाटा अल्ट्रोज़ केवल मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments