Monday, September 27, 2021
HomeऑटोमोबाइलTata Punch होगा कंपनी की अपकमिंग माइक्रो एसयूवी का नाम, इस त्यौहारी...

Tata Punch होगा कंपनी की अपकमिंग माइक्रो एसयूवी का नाम, इस त्यौहारी सीजन पर होगी लॉन्च,

टाटा मोटर्स ने महीनों के इंतजार के बाद अपनी अपकमिंग माइक्रो एसयूवी से आधिकारिक तौर पर पर्दा हटा दिया है। आपको याद होगा पिछले साल ऑटो एक्सपो में एचबीएक्स(HBX) नाम के साथ प्री-प्रोडक्शन कॉन्सेप्ट के रूप में कंपनी ने एसयूवी को पेश किया गया था। जिसे महीनों की अटकलों के बाद अब पंच नाम दिया गया है। यहां ध्यान देने वाली बात है, कंपनी की प्रीमियम सेडान अल्ट्रोज़ के बाद ALFA प्लेटफॉर्म पर आधारित ‘PUNCH’ दूसरा मॉडल होगा।

पिछले साल ऑटो एक्सपो में एचबीएक्स नाम के साथ प्री-प्रोडक्शन कॉन्सेप्ट के रूप में कंपनी ने एसयूवी को पेश किया गया था। जिसे महीनों की अटकलों के बाद अब पंच नाम दिया गया है। कंपनी की प्रीमियम सेडान अल्ट्रोज़ के बाद ALFA प्लेटफॉर्म पर आधारित Punch दूसरा मॉडल होगा।

Tata Harrier और Safari से मेल खाता डिजाइन

एक्सटीरियर की बात करें तो इसका डिजाइन एक स्प्लिट लाइटिंग सेटअप के साथ टाटा के लाइनअप से हैरियर और सफारी जैसी बड़ी एसयूवी की नकल करता है। हालांकि इसमें हेडलैम्प्स वाले बुच फ्रंट बंपर, स्लीक एलईडी डीआरएल, स्टांस ब्लैक बॉडी क्लैडिंग्स और रियर स्किड प्लेट्स के साथ प्रमुख व्हील आर्च दिए गए हैं। रियर की तरफ, इसमें कनेक्टेड रैपराउंड एलईडी टेललाइट्स हैं जो HBX कॉन्सेप्ट पर देखी गई हैं। अन्य स्टाइल स्टाइल हाइलाइट्स में रूफ-माउंटेड स्पॉइलर, रूफ रेल्स, ब्लैक-आउट पिलर और इंटीग्रेटिड टर्न इंडिकेटर्स के साथ ओआरवीएम शामिल हैं।

फीचर्स

कैबिन के अंदर शामिल खास फीचर्स में 7.0-इंच की फ्री-स्टैंडिंग इंफोटेनमेंट स्क्रीन, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ऑडियो और वॉयस कंट्रोल के साथ 3-स्पोक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, पुश-बटन स्टार्ट / स्टॉप और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल शामिल हैं। बतौर सुरक्षा फीचर्स दोहरे एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर शामिल हैं।

पॉवरट्रेन स्पेक्स

Tata Punch 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन से लैस होगी। जो 85 bhp का पॉवर आउटपुट और 113 Nm का पीक टॉर्क देता है। इस यूनिट को 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। वहीं कंपनी इसमें 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल का उपयोग भी कर सकती है। हालांकि इसकी पुष्टि लॉन्च के समय पर ही की जाएगी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments