Sunday, September 26, 2021
Homeखेल'धमकी' के बाद वेस्टइंडीज में टीम इंडिया की सुरक्षा बढ़ाई गई

‘धमकी’ के बाद वेस्टइंडीज में टीम इंडिया की सुरक्षा बढ़ाई गई

वेस्टइंडीज दौरे पर सीरीज खेल रही भारतीय क्रिकेट टीम को धमकी मिलने के बाद पूरी टीम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को खबर मिली थी कि वेस्टइंडीज दौरे पर टीम को खतरा है. हालांकि बाद में यह सूचना फर्जी पाई गई.

बीसीसीआई के सीनियर कार्यकारी ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि धमकी की खबर मिली थी, लेकिन इसमें कोई सच्चाई नहीं है. हालांकि इसके बावजूद भारतीय टीम को अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया कराई गई है.

उन्होंने कहा, ‘यह एक फर्जी था और सभी चीजें सही हैं. भारतीय टीम को एक अतिरिक्त वाहन चालक मुहैया कराया गया है. साथ ही भारतीय उच्चायोग ने एहतियात के तौर पर एंटीगा सरकार को भी सूचित कर दिया है.’

इससे पहले, ऐसी खबरें आ रही थीं कि टीम पर हमला होने की धमकी मिली है. यह धमकी सीधे भारतीय टीम को न मिलकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को मिली है. खबरों के अनुसार, पीसीबी को एक धमकी भरा ई-मेल मिला है, जिसमें भारतीय टीम के ऊपर हमला होने की आशंका जताई गई है.

पीसीबी ने इस ई-मेल को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को भेजा है. बीसीसीआई ने इसकी सूचना गृह मंत्रालय को दे दी है.

हालांकि आईसीसी और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने इस तरह की खबर को अफवाह बताया. बीसीसीआई ने भी इन खबरों का खंडन किया है. बीसीसीआई सूत्रों ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम को कोई खतरा नहीं है. वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम 3 अगस्त को गई और 3 सिंतबर तक रहेगी.

भारतीय टीम पहले ही टी-20 और वनडे सीरीज जीत चुकी है. दोनों टीमों के बीच 22 अगस्त से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. दूसरा टेस्ट मैच 30 अगस्त से शुरू होगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments