Tuesday, September 28, 2021
Homeहिमाचलटेक्नोमैक घोटाला: रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के लिए इंटरपोल को लिखा...

टेक्नोमैक घोटाला: रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के लिए इंटरपोल को लिखा पत्र

  • CN24NEWS-29/06/2019
  • 43 सौ करोड़ रुपये से ज्यादा के बहुचर्चित टेक्नोमैक घोटाले में जांच एजेंसी सीआईडी ने बड़ा कदम उठाया है। कंपनी के एमडी और घोटाले के मुख्य आरोपी राकेश शर्मा के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी करने के लिए सीआईडी ने इंटरपोल को पत्र लिख दिया है।

    सीबीआई के माध्यम से भेजे पत्र में इंटरपोल से कंपनी के एमडी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के लिए कहा है। फिलहाल, अंतरराष्ट्रीय एजेंसी सीआईडी के आवेदन का अध्ययन कर रही है। माना जा रहा है कि जुलाई के पहले हफ्ते में इंटरपोल नोटिस जारी कर सकता है।

    इस नोटिस के जारी होते ही दुनियाभर के देशों की पुलिस भी राकेश शर्मा के पीछे पड़ जाएगी। हिमाचल में 43 सौ करोड़ से ज्यादा के राज्य कर, बिजली बिल, इनकम टैक्स व बैंक फ्रॉड करने के बाद सीआईडी की पकड़ में आने से पहले राकेश शर्मा देश छोड़कर भाग गया था।

    आखिरी बार उसने भारतीय पासपोर्ट का इस्तेमाल कर दुबई का रुख किया था। इसके बाद से न तो उसके कहीं और जाने की जानकारी है और न ही भारतीय पासपोर्ट का इस्तेमाल किया गया है।

    इसी बीच सीआईडी ने दो अलग-अलग मुकदमे दर्ज कर दो दर्जन से ज्यादा लोगों के खिलाफ प्रदेश की स्थानीय अदालत में चार्जशीट दाखिल कर दी। मुख्य आरोपी का पासपोर्ट भी केंद्रीय विदेश मंत्रालय से संपर्क कर निरस्त करा दिया गया।

    साथ ही उसके भगोड़ा घोषित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी। हालांकि इसके बावजूद सीआईडी के हाथ राकेश तक नहीं पहुंच पाए। इसी वजह से अब सीआईडी ने इंटरपोल से रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की गुहार लगाई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments