Tuesday, September 28, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशप्रयागराज : तहसीलदार सोरांव की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, पत्नी व दो बच्चे...

प्रयागराज : तहसीलदार सोरांव की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, पत्नी व दो बच्चे क्वारैंटाइन, लेखपाल संघ ने अफसर के संपर्क में आए सभी की सैंपलिंग कराने की मांग उठाई

प्रयागराज. संगमनगरी के गंगापार इलाके की तहसील सोरांव में तैनात एक तहसीलदार की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन में खलबली मच गई है। सोरांव तहसील परिसर सीज कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने तहसीलदार की पत्नी व उनके दो बच्चों को क्वारैंटाइन कर दिया है। वहीं, तहसीलदार के सीधे संपर्क में रहने वालों को क्वारैंटाइन किए जाने की भी मांग उठाई गई है। साथ में रहने वाले लेखपालों ने डीएम से मिलकर कोविड-19 की जांच कराए जाने की भी मांग की है।

प्रवासियों को घर पहुंचाने एवं सहायता में लगे थे तहसीलदार

प्रवासी श्रमिकों को ट्रेन से उतारकर घर पहुंचाने, श्रमिकों व ग्रामीणों को विभिन्न योजनाओं का लाभ पहुंचाने, किसी के पॉजिटिव पाए जाने पर संपर्क में आने वाले संदिग्धों को क्वारैंटाइन किए जाने समेत कई अन्य प्रशासनिक कार्यों में तहसीलदार, नायब तहसीलदार, कानूनगो लेखपाल मुख्य कड़ी हैं। यह पूरी टीम सीधे श्रमिकों के बीच में होती है। स्वास्थ्य विभाग के कई सदस्यों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद तहसील कर्मियों की जांच कराने की मांग पहले से उठने लगी है।
एक एसडीएम ने तो सीएमओ को पत्र लिखकर समय भी मांगा है। अब तहसीलदार के पॉजिटिव पाए जाने के बाद यह मांग और मुखर हो गई है। लेखपाल संघ के पदाधिकारियों ने शनिवार को डीएम से मिलकर ज्ञापन सौंपा। उनका कहना है कि लगातार 15-18 घंटे करने से लेखपाल मानसिक रूप से अस्वस्थ्य हो रहे हैं। उन्होंने जांच, सुरक्षा के संसाधन उपलब्ध कराने की मांग की। ज्ञापन सौपने वालों में जिलाध्यक्ष राजकुमार सागर, उपाध्यक्ष राकेश यादव, अवनीश पांडेय शामिल रहे।

शंकरघाट दोबारा बना हॉट स्पॉट

शहर के तेलियरगंज का शंकरघाट एक ही दिन फिर से हाॅट स्पॉट में शामिल हो गया। पॉजिटिव पाए गए तहसीलदार शंकरघाट में ही रहते हैं। उनके परिवार के सदस्यों को कालिंदीपुरम् क्वारैंटाइन कर दिया गया है। साथ में इलाका भी सीज करने की तैयारी है। यह इलाका एक युवक के पॉजिटिव पाए जाने के बाद 24 अप्रैल से ही हाॅट स्पॉट था और शुक्रवार को ही ग्रीन जोन में आया था।

राहत: साथ रहे कानूनगो की रिपोर्ट आई नेगेटिव

तहसीलदार के साथ कई कानूनगो की भी कोविड-19 की जांच कराई गई थी। राहत की बात यह है सभी कानूनगाें की रिपोर्ट निगेटिव आई है। एसडीएम सोरांव अनिल चतुर्वेदी का कहना है कि यदि किसी में लक्षण मिलता है तो अन्य स्टाफ की भी जांच कराई जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments