Thursday, September 23, 2021
Homeखेलदूसरे मैच के लिए इंग्लैंड टीम में इस आलरंउडर की वापसी

दूसरे मैच के लिए इंग्लैंड टीम में इस आलरंउडर की वापसी

इंग्लैंड ने मंगलवार को भारत के खिलाफ लॉर्ड्स में 12 अगस्त से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट से पहले आलराउंडर मोइन अली को टीम में शामिल किया। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के एक बयान के अनुसार मोइन मंगलवार से टीम के साथ ट्रेनिंग करेंगे।  कप्तान जो रूट को छोड़कर इंग्लैंड का शीर्ष क्रम पिछले कुछ समय से संघर्ष कर रहा है। ऐसे में मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने टीम में बदलाव करने का संकेत दिया है।

इंग्लैंड ने मंगलवार को भारत के खिलाफ लॉर्ड्स में 12 अगस्त से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट से पहले आलराउंडर मोइन अली को टीम में शामिल किया। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के एक बयान के अनुसार मोइन मंगलवार से टीम के साथ ट्रेनिंग करेंगे

इंग्लैंड की टीम सीरीज के पहले मैच की पहली पारी में 183 रनों पर आउट हो गई थी। हालांकि दूसरी पारी में टीम ने 303 रन बनाए। कप्तान रूट ने 109 रन की पारी खेली। सोमवार को, सिल्वरवुड ने अंग्रेजी मीडिया को बताया था कि आलराउंडर बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स की अनुपस्थिति में अली को टीम में शामिल करने को लेकर विचार किया जा रहा है।

34 वर्षीय ऑफ स्पिनर व्हाइट बाल क्रिकेट में शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने सोमवार रात बर्मिंघम फीनिक्स के लिए 23 गेंदों में अर्धशतक लगाया और टीम उनकी कप्तानी में तालिका में शीर्ष पर है। उन्होंने आखिरी बार टेस्ट फरवरी में भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में खेला था, लेकिन टीम की कार्यभार प्रबंधन नीति के कारण इंग्लैंड वापस लौटने के बाद से वह टेस्ट क्रिकेट नहीं खेले हैं। घरेलू सरजमीं पर उनका आखिरी टेस्ट 2019 एशेज का पहला मैच था।

बता दें कि बारिश ने भारत से इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में जीत हासिल करके पांच टेस्ट की सीरीज में बढ़त लेने का मौका छीन लिया। नाटिंघम में खेले गए पहले टेस्ट के पांचवें व अंतिम दिन रविवार को लगातार बारिश होती रही, जिसके चलते दिनभर में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। पहले दो सत्र में जब बिलकुल भी खेल नहीं हो सका तो अंपायरों ने हालात को देखते हुए स्थानीय समयानुसार दोपहर 3:49 बजे मैच ड्रा के रूप में समाप्त करने की घोषणा कर दी। दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच 12 अगस्त से लार्डस में खेला जाएगा।

पहले टेस्ट में इंग्लैंड की पहली पारी 183 रन पर समेटने के बाद भारत ने 278 रन बनाकर 95 रन की बढ़त हासिल की थी। इसके बाद कप्तान जो रूट (109) के शतक के बावजूद इंग्लैंड की दूसरी पारी 303 रन पर सिमट गई थी, जिसमें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 64 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए थे। भारत को मैच जीतने के लिए 209 रन का लक्ष्य मिला था। चौथे दिन का खेल खत्म होते तक भारत ने एक विकेट पर 52 रन बना लिए थे। अंतिम दिन उसे जीत के लिए सिर्फ 157 रन की जरूरत थी और उसके नौ विकेट बाकी थे। ऐसे में भारत की जीत पक्की नजर आ रही थी, लेकिन बारिश ने उसे जीत हासिल करने का मौका नहीं दिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments