Sunday, September 19, 2021
Homeवर्ल्ड कप 2019वर्ल्ड कप : सुरक्षा में चूक पर बीसीसीआई ने आईसीसी से नाराजगी...

वर्ल्ड कप : सुरक्षा में चूक पर बीसीसीआई ने आईसीसी से नाराजगी जताई, स्टेडियम में दिखा था भारत विरोधी बैनर

लीड्स. विश्व कप में शनिवार को भारत और श्रीलंका मैच के दौरान मैदान के ऊपर प्लेन से बांधकर भारत विरोधी बैनर लहराए गए। इस पर अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से शिकायत की है। बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को बताया कि आईसीसी को पत्र लिखकर हेडिंग्ले की घटना पर चिंता जता दी गई है। अगर सेमीफाइनल में यह घटना दोहराई जाती है तो यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण होगा। हमारे खिलाड़ियों की सुरक्षा सबसे ऊपर है।”

10 दिन के अंदर फिर ऐसी घटना होना निराशाजनक: आईसीसी

  1. दरअसल, हेडिंग्ले ग्राउंड यॉर्कशायर शहर में है। यहां के ब्रैडफोर्ड में पाकिस्तानी मूल के काफी लोग बसे हैं। आईसीसी ने बयान जारी कर बताया कि पूरे टूर्नामेंट में स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर इस तरह के प्रदर्शन रोकने की कोशिश की गई। पाकिस्तान-अफगानिस्तान मैच में जस्टिस फॉर बलूचिस्तान बैनर लहराए जाने के बाद दक्षिण यॉर्कशायर पुलिस ने ऐसी घटना न दोहराए जाने का दावा किया था। लेकिन ऐसा फिर होने से काफी निराशा हुई।
  2. आईसीसी ने कहा कि 10 दिन के अंदर दूसरी बार विमान से बैनर लहराए जाने की हरकत गलत है, क्योंकि परिषद राजनीतिक और नस्लभेदी टिप्पणियों के प्रति बिल्कुल टॉलरेंस नहीं रखता। आईसीसी का एक पैनल और पुलिस दोनों घटना की जांच में जुटे हैं। हालांकि, अब तक इस घटना में शामिल लोगों का पता नहीं लग पाया है।
  3. सेमीफाइनल में स्टेडियम के ऊपर उड़ान नहीं भर सकेंगे विमान

    रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरक्षा में चूक की दो घटनाओं के बाद सेमीफाइनल मैचों में ग्राउंड के ऊपर का हवाई क्षेत्र ‘नो फ्लाई जोन’ घोषित होगा। 9 जुलाई को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में भारत-न्यूजीलैंड और 11 जुलाई को बर्मिंघम के एजबेस्टन में ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच मैच होना है। आईसीसी ने इस बारे में यॉर्कशायर और मैनचेस्टर के अफसरों से बात की है।

  4. जस्टिस फॉर बलूचिस्तान के बैनर पर भी हुआ विवाद

    29 जून को अफगानिस्तान और पाकिस्तान के मुकाबले के बीच मैदान के ऊपर से गुजरे एक निजी विमान से बैनर दिखाया गया, जिसमें जस्टिस फॉर बलूचिस्तान का मैसेज लिखा था। इससे नाराज पाक फैन्स ने अफगान दर्शकों से मारपीट भी की। इस मामले की जांच भी चल रही है।

  5. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने गुरुवार को ब्रिटेन के उच्चायुक्त थॉमस ड्रियू से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान-अफगानिस्तान मैच में पाक विरोधी बैनर दिखाए जाने पर चिंता प्रकट की थी। उन्होंने कहा था- इस तरह की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और अस्वीकार्य है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments