Friday, January 27, 2023
Home टॉप न्यूज़ MiG-29K के लापता पायलट का शव मिला, 26 नवंबर से थी तलाश...

MiG-29K के लापता पायलट का शव मिला, 26 नवंबर से थी तलाश जारी

0
34

मिग -29 K के लापता पायलट का शव मिल गया है। भारतीय आर्मी के अधिकारियों ने बताया, ‘भारतीय नौसेना ने लापता मिग -29 K पायलट कमांडर निशांत सिंह का शव पानी के 70 मीटर नीचे समुद्र में बरामद किया है। व्यापक खोज के बाद इसे गोवा तट से 30 मील दूर पाया गया है। अरब सागर के ऊपर संचालन के दौरान विमान 26 नवंबर को दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।’ बता दें कि यह मिग-29 का एक ट्रेनी विमान था, जो दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस घटना में एक पायलट को खोज निकाला गया था जबकि दूसरे पायलट की तलाश अब जाकर पूरी हुई है।

नौसेना ने बताया था कि समुद्र में परिचालन करने वाला एक मिग-29 K ट्रेनी विमान 26 नवंबर 2020 को लगभग 5 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस दुर्घटना में एक पायलट मिल गया है और दूसरे पायलट की तलाश की जा रही है। हालांकि अब तलाश पूरी हुई है।

 नौसेना ने बताया था कि समुद्र में परिचालन करने वाला एक मिग-29 K ट्रेनी विमान 26 नवंबर 2020 को लगभग 5 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस दुर्घटना में एक पायलट मिल गया है और दूसरे पायलट की तलाश की जा रही है। इसके लिए वायु और सतह इकाइयों को लगा दिया गया है। नौसेना के मुताबिक इस घटना की जांच के लिए एक आदेश दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here