Sunday, September 26, 2021
Homeचंडीगढ़चंडीगढ़ प्रशासन ने वीकएंड लॉकडाउन हटा कर दूसरे तरीके से संक्रमण पर...

चंडीगढ़ प्रशासन ने वीकएंड लॉकडाउन हटा कर दूसरे तरीके से संक्रमण पर रोक लगाने की मुहिम छेड़ी; दुकानदारों ने किया था बंदी का विरोध

शहर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच प्रशासन ने वीकएंड लॉकडाउन हटा लिया है। अब केवल रात 9 से सुबह 5 बजे तक का नाइट कर्फ्यू ही चल रहा है। लॉकडाउन हटाने के पीछे प्रधानमंत्री का भाषण जिसमें कहा गया कि जब तक जरूरी न हो तब तक लॉकडाउन नहीं लगेगा, और उसके अलावा शहर के दुकानदारों ने प्रशासन से लॉकडाउन हटाने के लिए कहा था और प्रदर्शन किया था। दुकानदारों की ओर से कहा गया था कि शहर से कोरोना संक्रमण को हटाने के लिए कोई दूसरे उपाय किए जाए।

शहर की सुखना लेक को बंद किया गया है।

एडवाइजर का सलाह भरा ट्वीट

इसी बीच आज शहर के प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा का आज सुबह एक ट्वीट आया है कि शहर के लोगों को वैसी दुकानों पर जाने से बचना चाहिए जिन्होंने अपनी दुकान के साइनबोर्ड पर यह न लिखा हो कि दुकान में काम करने वाले कर्मचारियों ने वैक्सीन डोज ली है या कोरोना टेस्ट करवाया हुआ है। इस ट्वीट के बाद शहर की दुकानों पर अब प्रशासन की ओर से यह बोर्ड लगाना लाजिमी किया जा सकता है, इससे लोगों को कोरोना संक्रमण के इस दौर में दुकानों के कर्मचारियों से होने वाली बीमारियों से बचाया जा सके।

शहर के दुकानों पर अधिकतर दुकानदारों ने अपनी दुकानों पर आसपास की कॉलोनियों में रहने वाले लड़कों को नौकरी पर रखा हुआ है, इसी को लेकर अब दुकानदारों को अपने कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट करवाना या उनको वैक्सीन लगवाने के लिए काम करना होगा।

प्रशासन की ओर से शहर में इन सभी स्थानों को बंद किया

  • हर शनिवार और रविवार को सुखना लेक बंद रहेगी। रॉक गार्डेन को पहले ही अगले आदेशों तक बंद कर दिया गया है।मार्केट खुली रहेेंगी, लेकिन कोरोना से बचने के पूरे प्रबंध करने होंगे।
  • हाॅस्टलों में संक्रमण न फैले, इसलिए सभी एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस को कहा गया है कि वे सिर्फ उन्हीं स्टूडेंट्स को यहां रुकने दें, जिनके लिए ये बेहद जरूरी हो। साथ ही सैंपल टेस्टिंग के इंतजाम करने के लिए कहा गया है।
  • म्यूजियम, लाइब्रेरी, जिम, स्पा, सभी इंस्टीट्यूट या कमर्शियल इस्टेब्लिशमेंट बंद रहेंगे।
  • रेलवे स्टेशन, मार्केट, माॅल, आईएसबीटी जहां ज्यादा भीड़ रहती है, वहां पर पुलिस अथॉरिटी को खास ध्यान देने के लिए कहा गया है। यहां जो भी वाॅयलेशन करता पाया गया, उस पर कड़ी कार्रवाई होगा।
  • ​​​​​ एमसी कमिश्नर और डिप्टी कमिश्नर टेस्टिंग और कॉन्टैक्ट व होम आइसोलेशन पर काम करेंगे।
  • हेल्थ डिपार्टमेंट को निर्देश दिए गए हैं कि जरूरी दवाइयों की ब्लैक मार्केटिंग न हो, इसको लेकर ध्यान रखें।
  • बुड़ैल जेल में कैदियों के लिए टेस्टिंग और वैक्सीन कैंप लगाया जाएगा।
  • इस्टेट ऑफिस, आरएलए और सब रजिस्ट्रार ऑफिस 30 अप्रैल तक बंद।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments