Friday, September 24, 2021
Homeझारखण्डसमीक्षा : नगर विकास सचिव ने योजनाओं की धीमी गति पर पदाधिकारियों...

समीक्षा : नगर विकास सचिव ने योजनाओं की धीमी गति पर पदाधिकारियों को लगाई फटकार

रांची.  नगर विकास सचिव विनय कुमार चौबे ने बुधवार को शहरों के विकास के लिए बनाई गई योजना की समीक्षा की। प्रोजेक्ट भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष में नगर निकाय के पदाधिकारियों, जुडको व स्मार्ट सिटी कॉर्पोरेशन के प्रतिनिधियों से योजनाओं की जानकारी ली। इस दौरान कई क्षेत्र में चल रही योजनाओं की धीमी गति पर पदाधिकारियों को फटकार लगाई।

इस दौरान उन्होंने शहर में चल रहे सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट, वाटर सप्लाई, बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन, ट्रांसपोर्ट, सड़क-नाली स्ट्रोम वाटर ड्रेनेज, तालाब,  नदी के सुंदरीकरण व ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम सहित अन्य योजनाओं की प्रगति और उस पर खर्च की गई राशि की जानकारी ली। काम की धीमी रफ्तार पर उन्होंने अधिकारियों को फटकार भी लगाया। उन्होंने कहा कि कागजी प्लान नहीं चलेगा, धरातल पर काम करके दिखाएं।

योजनाओं को समय सीमा के अंदर पूरा करने का निर्देश
विनय कुमार चौबे ने कहा- पहले से जारी योजनाओं को समय सीमा के अंदर पूरा करने और जो योजनाएं किसी कारणवश अधूरी पड़ी हुई है, उसकी रिपोर्ट तैयार कर विभाग को देने का निर्देश दिया गया। साथ ही नई योजना के लिए पहले प्रस्ताव तैयार करने फिर विभाग से चर्चा के बाद ही उस पर काम शुरू करने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया। बैठक में फंड की वजह से रुकी हुई योजना की भी जानकारी दी गई। सचिव ने इस पर भी जल्द ही निर्णय लेने की बात कही।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments