Saturday, September 25, 2021
Homeदिल्लीदिल्ली में दिसंबर की सबसे सर्द रात, 5.6 डिग्री दर्ज किया गया...

दिल्ली में दिसंबर की सबसे सर्द रात, 5.6 डिग्री दर्ज किया गया तापमान

  • दिल्ली में सीजन का सबसे ठंडा दिन
  • दिल्ली का तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस

राजधानी दिल्ली में ठंड का पारा रोजाना नए रिकॉर्ड बना रहा है. दिल्ली में आज सीजन का सबसे ठंडा दिन दर्ज किया गया है. आज सुबह ही दिल्ली का पारा काफी लुढ़क गया, जिसके कारण मौसम ज्यादा ठंड रहा.

सुबह 6 बजे दिल्ली का तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं अधिकतम तापमान 17 डिग्री तक रहने का अनुमान है. हालांकि, इस दौरान वायु प्रदूषण में कोई कमी नहीं आई. सुबह दिल्ली-एनसीआर में एयर क्वॉलिटी इंडेक्स (एक्यूआई) 250 के पार पहुंच गया. वजीरपुर में एक्यूआई 269 रिकॉर्ड किया गया.

दिल्ली-एनसीआर में शीतलहर का प्रकोप जारी है. सर्द हवाओं की वजह से लोग घरों में दुबकने को मजबूर हैं. गुरूवार को NCR का तापमान भी औसत से नीचे पहुंच गया. इसकी वजह से ठंड का अहसास बढ़ गया है. सफदरजंग में न्यूनतम तापमान सुबह 6 बजे के बाद 5.6 डिग्री दर्ज हुआ

सबसे ज्यादा परेशानी बाहर से आने वाले लोगों को उठानी पड़ रही है. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन समेत दिल्ली-एनसीआर में ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा लेते देखे गए. उधर सर्दी से बचने के लिए नाइट शेल्टर में बेघरों की भीड़ बढ़ गई है. मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों तक मौसम का मिजाज यूं ही बना रहेगा और साथ ही तापमान में और भी गिरावट दर्ज की जा सकती है.

उत्तर प्रदेश में स्कूल बंद

वहीं उत्तर प्रदेश सरकार ने कड़ाके की ठंड को देखते हुए राज्य के सभी स्कूलों को अगले 2 दिन तक बंद रखने का आदेश दिया है. उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने आदेश में कहा है कि गुरुवार और शुक्रवार (19 और 20 दिसंबर) को सभी स्कूल ठंड के चलते बंद रहेंगे.

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments