Thursday, September 23, 2021
Homeटॉप न्यूज़निर्भया केस : जारी हुआ नया डेथ वारंट, 3 मार्च को होगी...

निर्भया केस : जारी हुआ नया डेथ वारंट, 3 मार्च को होगी दोषियों को फांसी

नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले दोषियों को फांसी होने के लिए नया डेथ वारंट जारी कर दिया गया है। अब दोषियों को 3 मार्च के दिन सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी। बता दें कि इस मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने एक घंटे की सुनवाई के बाद नया डेथ वारंट जारी किया है। गौरतलब है कि निर्भया केस में तीन बार दोषियों का डेथ वारंथ जारी हो चुका है।

Nirbhaya case

पटियाला हाउस कोर्ट में हुई सुनवाई

बता दें कि सोमवार को निर्भया के दोषियों के खिलाफ नए डेथ वारंट जारी करने की दिल्ली सरकार, तिहाड़ जेल प्रशासन और निर्भया के माता-पिता की याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई हुई।

Nirbhaya Accused

3 दोषियों अक्षय, विनय और मुकेश की दया याचिका खारिज हो चुकी है

नया डेथ वारंट जारी होने से पहले ठीक 2 बजे शुरू हुई सुनवाई के दौरान सरकारी वकील ने कहा कि 3 दोषियों अक्षय, विनय और मुकेश की दया याचिका खारिज हो चुकी है। एक दोषी पवन की ओर से इस मामले में दया याचिका और क्यूरेटिव पिटिशन दाखिल होनी बाकी है।

patiala house court

सुनवाई के दौरान सरकारी वकील ने कहा..

सरकारी वकील ने कहा कि हाइकोर्ट की तरफ से दी गई एक सप्ताह की मियाद भी 11 फरवरी को समाप्त हो चुकी है। उन्होंने दलील दी कि फिलहाल किसी भी दोषी की कोई भी याचिका किसी भी कोर्ट में लंबित नहीं है, इसलिए नया डेथ वारंट जारी किया जा सकता है।

Asha Devi Nirabhya Case

क्या बोलीं निर्भया की मां

नए डेथ वारंट को लेकर निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि, “मैं बहुत खुश नहीं हूं क्योंकि यह तीसरी बार है जब डेथ वारंट जारी किया गया है। हमने बहुत संघर्ष किया है, संतुष्ट हूं कि आखिरकार डेथ वारंट जारी किया गया है। मुझे उम्मीद है कि दोषियों को 3 मार्च को ही फांसी दी जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments