Saturday, September 18, 2021
Homeखेलआईपीएल 2020 : पहले मैच में मौजूदा चैंपियन मुंबई 29 मार्च को...

आईपीएल 2020 : पहले मैच में मौजूदा चैंपियन मुंबई 29 मार्च को चेन्नई से भिड़ेगी; हैदराबाद और बैंगलोर ने अपना शेड्यूल जारी किया

खेल डेस्क. आईपीएल के 13वें सीजन का पहला मैच मौजूदा चैंपियन मुंबई और चेन्नई के बीच 29 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। हालांकि, अभी इसका आधिकारिक शेड्यूल जारी नहीं हुआ है। लेकिन ईएसपीएन क्रिकइंफो के पास वह शेड्यूल मौजूद है, जो फ्रेंचाइजियों को भेजा गया है। इसके मुताबिक, आखिरी लीग मुकाबला 17 मई को बैंगलोर और मुंबई के बीच होगा।

इस बीच, हैदराबाद और बैंगलोर टीम ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेड्यूल जारी किए हैं। सनराइजर्स हैदराबाद इस सीजन में अपने अभियान की शुरुआत 1 अप्रैल को मुंबई के खिलाफ करेगी। यह मैच रात आठ बजे से होगा। वहीं, बैंगलोर अपने पहले मैच में 31 मार्च को कोलकाता से भिड़ेगी। आईपीएल का फाइनल 24 मई को होगा।

हैदराबाद, एक बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है

हैदराबाद कुल 14 मैच खेलेगा। उसका आखिरी ग्रुप मुकाबला कोलकाता के खिलाफ 15 मई को ईंडन गार्डेंस में होगा। यह टीम एक बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है। जबकि पांच बार प्ले-ऑफ में जगह बनाने में कामयाब हुई। आईपीएल का 13वां सीजन भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज के खत्म होने के 11 दिन बाद यानी 29 मार्च को शुरू होगा। इस सीजन में सिर्फ 6 दिन ऐसे होंगे, जब दो मुकाबले खेले जाएंगे। यह सभी रविवार को होंगे। इस चरण का आखिरी मैच 17 मई को बैंगलोर और मुंबई के बीच होगा।

पिछले सीजन के 44 दिन के मुकाबले यह चरण 50 दिन का होगा

पिछले सीजन के 44 दिन के मुकाबले इस बार लीग स्टेज 50 दिन का होगा। अभी नॉकआउट स्टेज का शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। इससे पहले, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने घोषणा की थी आईपीएल शुरू होने से पहले आठों फ्रेंचाइजियों के खिलाड़ियों के बीच ऑल स्टार मुकाबला होगा। हालांकि, अभी इसकी तारीख का भी ऐलान नहीं हुआ है।

बैंगलोर का शेड्यूल

तारीखvs.वेन्यू
31 मार्चकोलकाता नाइटराइडर्सबेंगलुरु
5 अप्रैलमुंबई इंडियंसमुंबई
7 अप्रैलसनराइजर्स हैदराबादबेंगलुरु
10 अप्रैलदिल्ली कैपिटल्सदिल्ली
14 अप्रैलकिंग्स इलेवन पंजाबपंजाब
18 अप्रैलराजस्थान रॉयल्सबेंगलुरु
22 अप्रैलदिल्ली कैपिटल्सबेंगलुरु
25 अप्रैलराजस्थान रॉयल्सजयपुर
27 अप्रैलचेन्नई सुपरकिंग्सचेन्नई
3 मईकिंग्स इलेवन पंजाबबेंगलुरु
5 मईसनराइजर्स हैदराबादहैदराबाद
10 मईकोलकाता नाइटराइडर्सकोलकाता
14 मईचेन्नई सुपरकिंग्सबेंगलुरु
17 मईमुंबई इंडियंसबेंगलुरु
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments