Home उत्तराखंड अलर्ट रहती देहरादून पुलिस तो बच सकती थी बच्चे की जान

अलर्ट रहती देहरादून पुलिस तो बच सकती थी बच्चे की जान

0
5

सहसपुर में फिरौती के लिए पांच साल के मासूम का अपहरण व हत्या करने के मामले में पुलिस की लापरवाही सामने आ रही है। पुलिस यदि शिकायत मिलते ही एक्शन मोड में आ जाती तो मासूम को बचाया जा सकता था।

 सहसपुर में फिरौती के लिए पांच साल के मासूम का अपहरण व हत्या करने के मामले में पुलिस की लापरवाही सामने आ रही है। पुलिस यदि शिकायत मिलते ही एक्शन मोड में आ जाती तो मासूम को बचाया जा सकता था। इसे देखते हुए डीआइजी गढ़वाल रेंज नीरू गर्ग ने पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट मांगी है। उनका कहना है कि मामले में लापरवाही सामने आने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस के अनुसार नौ मार्च को शाम साढ़े पांच बजे बच्चा घर के बाहर खेलते हुए गायब हुआ था। इसके दो घंटे बाद अपहरणकर्ताओं ने फिरौती के लिए फोन भी कर दिया था, इसके बावजूद पुलिस ने उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट देरी से दी। डीआइजी गढ़वाल रेंज नीरू गर्ग ने बताया कि यदि साढ़े सात बजे फिरौती के लिए फोन आ गया था तो पुलिस को इसे गंभीरता से लेना चाहिए था।

अपहरणकर्ताओं के अनुसार उन्होंने रात में बच्चे का गला दबाकर उसकी हत्या की तो इस बीच पुलिस के पास काफी समय था। पुलिस यदि तुरंत एक्शन मोड में आती तो आरोपितों को दबोचा जा सकता था। उन्होंने बताया कि घटना की पूरी डिटेल रिपोर्ट मांगी गई है कि कितने बजे बच्चे का अपहरण हुआ, कितने बजे फिरौती के लिए फोन आया और कब आरोपितों ने बच्चे की हत्या की। इस मामले में यदि किसी की भी लापरवाही सामने आती है तो उसे बख्शा नहीं जाएगा।

यह था मामला

शंकरपुर निवासी किराना व्यापारी पप्पू गुप्ता का पांच साल का बेटा अभय मंगलवार शाम करीब साढ़े पांच बजे घर के बाहर से खेलते हुए रहस्यमय परिस्थिति में गायब हो गया था। स्वजन उसे तलाश रहे थे कि करीब दो घंटे बाद पप्पू गुप्ता के फोन पर बेटे के अपहरण और दस लाख रुपये की फिरौती के लिए कॉल आई। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पड़ताल शुरू की। बुधवार सुबह पुलिस ने आरोपित अनीस सलमानी निवासी ग्राम बड़ा रामपुर सहसपुर वर्तमान निवासी जमनपुर सेलाकुई व अनीस निवासी अमरगढ़ जिला सिरमौर हिमाचल प्रदेश को गिरफ्तार किया। पूछताछ में दोनों ने अपहरण के बाद बच्चे की हत्या कर शव को देवबंद में फेंकने की बात कबूल की थी।

Live Scores Powered by Cn24news