Monday, September 27, 2021
Homeमध्य प्रदेशखंडवा : 50 फीट गहरी खाई में गिरा वृद्ध, 20 घंटे पेड़...

खंडवा : 50 फीट गहरी खाई में गिरा वृद्ध, 20 घंटे पेड़ के सहारे लटके रहे, सतर्कता से बची जान

खंडवा : ओंकारेश्वर परिक्रमा के दौरान पैर फिसलने से बुजुर्ग 50 फीट गहरी खाई में गिर गया। ओंकार पर्वत पर लगे पेड़ और झाड़ियों के कारण वह इनके बीच अटक गए। रातभर चट्टान और पेड़ों के बीच फंसे रहे। जिस जगह बुजुर्ग फंसे थे, उसके नीचे 100-150 की फीट चट्टान थी। वृद्ध ने हिम्मत कर रातभर झपकी भी नहीं ली और सुबह होते ही मदद के लिए चिल्लाते रहे। सुबह 11 बजे नाविकों ने देखा तो पुलिस को सूचना दी। 20 घंटे बाद पुलिस और नाविकों ने उन्हें रस्से की मदद से बाहर निकाला।

गुरुवार को राजस्थान के जिला माधव नगर से 26 तीर्थ यात्रियों का दल ओंकारेश्वर में दर्शन व पर्वत परिक्रमा के लिए आया था। इसमें 75 साल के काजोलिया भी थे। परिक्रमा के दौरान शाम 4 बजे मेहंदी घाट सिद्धवरकूट क्षेत्र की पहाड़ी में पैर फिसलने से काजोलिया खाई में गिर गए। उनके साथी आगे निकल गए। वे रातभर पेड़ पर लटके रहे, लेकिन उन्हें कोई दिखाई नहीं दिया। पूरी रात पहाड़ी पर निकल गई।

नीचे नुकीले पत्थर व चट्‌टान 
सब इंस्पेक्टर नागर ने बताया जिस पहाड़ पर काजोलिया अटके हुए थे, उसके नीचे नुकीले पत्थरों की चट्टान थी। गिरने के दौरान 50 फीट तक रगड़ते हुए पेड़ों की झाड़ियों के कारण अटक गए। उन्हें अंदरुनी चोटें आई हैं। इलाज के लिए भर्ती किया है।

26 लोग साथ आए थे, किसी ने भी पुलिस से शिकायत नहीं की 
मांधाता थाना टीआई ने कहा काजोलिया के साथ 26 यात्री साथ आए थे। सभी लोग चले गए। किसी ने थाने आकर सूचना तक नहीं दी कि हमारे साथ आए हुए बुजुर्ग लापता हो गए हैं। काजोलिया के परिवार से बात हो गई है। वे ओंकारेश्वर आ रहे हैं।

भगवान पर भरोसा था- काजोलिया 
75 साल के काजोलिया ने कहा- मुझे भगवान पर भरोसा था कि कोई तो मेरी आवाज सुनेगा और मैं बच जाऊंगा। अगर मेरी मौत होती तो पहली बार में ही सीधे नीचे गिरता, लेकिन झाड़ियों ने मेरी जान बचा ली। नीचे देखता तो माैत दिखाई दे रही थी। शाम 4 बजे गिरने के बाद तीन घंटे तक चिल्लाता रहा कि कोई तो मेरी आवाज सुनेगा। अंधेरा हो जाने पर खामोश बैठ गया। भगवान का नाम जपते रात जैसे-तैसे निकल गई। ठंडी हवा, रिमझिम बारिश के बीच परेशान हो गया। आखिर भगवान ने मुझे बचा ही लिया। यदि मुझे नींद लग जाती तो हमेशा के लिए सो जाता।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments