Friday, September 24, 2021
Homeमध्य प्रदेशअलग समुदाय के पुरुष के साथ भाग जाने पर परिजनों ने की...

अलग समुदाय के पुरुष के साथ भाग जाने पर परिजनों ने की महिला की हत्या

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक हत्या का मामला सामने आया है। एक पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि ‘ऑनर किलिंग’ के एक संदिग्ध मामले में, एक 20 वर्षीय महिला, जो एक अलग समुदाय के एक व्यक्ति के साथ भाग गई थी, को उसके परिवार के सदस्यों ने ग्वालियर शहर में उनके घर पर मार डाला था। इस पूरे मामले को परिवार वालों ने छुपाने की कोशिश की थी। 2 अगस्त को हुई घटना के बाद परिजनों ने इसे आत्महत्या का मामला मानकर मामला खारिज करने की कोशिश की, लेकिन फोरेंसिक रिपोर्ट ने उनके दावे का खंडन किया, जिसके बाद बुधवार को महिला के पिता और भाई को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि तीन अन्य फरार आरोपियों की तलाश जारी है।

महिला 5 जून को दूसरे समुदाय के पुरुष के साथ चली गई थी और 7 जुलाई को वापस आई थी। शहर के पुलिस अधीक्षक आत्माराम शर्मा ने बताया कि उसके लापता होने के बाद उसके माता-पिता ने जनकगंज थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

महिला 5 जून को दूसरे समुदाय के पुरुष के साथ चली गई थी और 7 जुलाई को वापस आई थी। शहर के पुलिस अधीक्षक आत्माराम शर्मा ने बताया कि उसके लापता होने के बाद उसके माता-पिता ने जनकगंज थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसके लौटने के बाद, पुलिस ने उसे एक महिला आश्रय गृह भेज दिया था। 31 जुलाई को महिला ने अपने माता-पिता के साथ रहने की सहमति दी जिसके बाद वह घर वापस आ गई।

अधिकारी ने बताया कि बाद में दो अगस्त को उसके पिता थाने गए और दावा किया कि उसकी बेटी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। इसके बाद फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ पुलिस की एक टीम मामले की जांच के लिए मौके पर गई। अधिकारी ने कहा कि मौके की जांच के बाद पुलिस को शक हुआ और बाद में फोरेंसिक विशेषज्ञों ने अपनी रिपोर्ट में यह भी कहा कि महिला ने आत्महत्या नहीं की, बल्कि अन्य लोगों ने उसे फांसी पर लटका दिया।

उन्होंने कहा कि जब महिला के पिता और अन्य रिश्तेदारों से पूछताछ की गई तो उन्होंने पुलिस को बताया कि उन्होंने उसकी हत्या की है और इसे आत्महत्या का मामला बताने की कोशिश की। अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने बाद में पीड़िता के पिता और भाई को गिरफ्तार कर लिया और हत्या का मामला दर्ज किया। उन्होंने कहा कि तीन अन्य फरार आरोपियों – महिला के चाचा और दो चचेरे भाई की तलाश की जा रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments