Sunday, September 19, 2021
HomeखेलAbu Dhabi T10 league का पांचवा संस्करण 19 नवंबर से 2 दिसंबर...

Abu Dhabi T10 league का पांचवा संस्करण 19 नवंबर से 2 दिसंबर तक होगा आयोजित

अबूधाबी टी 10 लीग का पांचवा संस्करण 19 नवंबर से 2 दिसंबर तक यहां आयोजित किया जाएगा। टूर्नामेंट आयोजकों ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। फाइनल यूएई के 50 वें नेशनल डे के दिन होगा। 2021 अबू धाबी टी10 लीग नियोजित 15 दिनों तक खेला जाएगा। पिछले सत्रों में 10 दिनों तक खेला जाता रहा। टेन स्पोर्ट्स मैनेजमेंट के चेयरमैन शाजी उल मुल्क ने कहा कि यह वास्तव में गर्व की बात है कि 2017 में सिर्फ चार टीमों के साथ शुरू हुई एक यात्रा अब एक अलग स्तर पर पहुंच गई है। यह टूर्नामेंट दुनिया के क्रिकेट कैलेंडर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है। विश्व के शीर्ष क्रिकेटरों को इस लोकप्रिय प्रारूप में देखना सबसे अधिक खुशी की बात है।

अबूधाबी टी 10 लीग का पांचवा संस्करण 19 नवंबर से 2 दिसंबर तक यहां आयोजित किया जाएगा। टूर्नामेंट आयोजकों ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। फाइनल यूएई के 50 वें नेशनल डे के दिन होगा। 2021 अबू धाबी टी10 लीग नियोजित 15 दिनों तक खेला जाएगा।

टूर्नामेंट को पिछली बार सख्त कोविड प्रोटोकॉल के साथ आयोजित किया गया था और इस वर्ष भी ऐसा ही होगा। 2017 में लॉन्च हुआ अबूधाबी टी 10 को आइसीसी और अमीरात क्रिकेट बोर्ड से मंजूरी मिली है। यह टूर्नामेंट राउंड-रॉबिन फॉर्मेट में खेला जाता है और इसके बाद एलिमिनेटर और  फाइनल होता है। अबूधाबी की सरकार और अबू धाबी स्पोर्ट्स काउंसिल के समर्थन से एडीसी ने अबूधाबी टी10 को लगातार बढ़ाया है और कोरोना महामारी की चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के बावजूद जनवरी – फरवरी 2021 में एक सफल सीजन के लिए दुनिया भर में प्रशंसा प्राप्त की है

अमीरात क्रिकेट बोर्ड  के महासचिव मुबाशिर उस्मानी ने कहा कि यह बहुत खुशी की बात है कि पिछले चार सत्रों में इसीबी ने अबू धाबी टी 10 की आगे बढ़ते देखा। टूर्नामेंट हमारे खिलाड़ियों के लिए शीर्ष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के साथ खेलने का एक बड़ा अवसर प्रदान करता है। इससे उन्हें अपने कौशल के विकास में मदद मिलती है। हम संयुक्त अरब अमीरात के लिए इस महत्वपूर्ण वर्ष में टूर्नामेंट की सफलता को लेकर आश्वस्त हैं। हमें विश्वास है कि  देश के क्रिकेट प्रशंसक इससे काफी रोमांचित होंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments