लड़की ने शादी डॉटकॉम पर ढूंढ़ा अपने लिए विदेश में रहने वाला दूल्हा, उसी ने ठग लिए 12 लाख रुपए, केस दर्ज

0
114

चंडीगढ़. पंचकूला में रहने वाली एक लड़की को शादी डॉटकॉम पर दूल्हा ढूंढना महंगा पड़ा। दूल्हे ने शादी से पहले ही लड़की से 12 लाख रुपए ठग लिए। लड़की ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है।

सेक्टर 14 में रहने वाली लड़की ने बताया कि उसने शादी डॉट कॉम के जरिए इंग्लैंड में रहने वाला एक दूल्हा ढूंढा। उसने शादी के लिए अपनी प्रोफाइल वेबसाइट पर डाल रखी थी। इसमें उसने अपने आपको डॉक्टर बताया था। अजय पटेल नामक इस व्यक्ति ने इंग्लैंड का पता भी दिया हुआ था। उसने शादी करने के लिए ऑफर किया।

पहले भारत में सेटल होने का दिया झांसा

लड़की ने बताया कि आरोपी ने कहा कि वह भारत में सेटल होना चाहता है। जनवरी में भारत आने की उसने जानकारी दी। 4 जनवरी 2019 को उसने कहा कि वह अपने पैसे लेने के लिए अमेरिका के वाॅशिंगटन शहर जा रहा है। क्योंकि उसने वहां पर आठ साल सर्जन का काम किया है। उसी दिन फोन कर कहा कि उसके पास सामान ज्यादा है। उसे सामान कोरियर से भेजना पड़ेगा।

कोरियर छुड़वाने के लिए पैसे ट्रांसफर करवाए

आठ जनवरी को किसी सिमरन देसाई नाम की लड़की का फोन आया, जिसने बताया कि डॉक्टर ने जो सामान भेजा है, वह कस्टम पर फंस गया है। अगले दिन उसने फिर फोन आया और बताया कि कोरियर में 1 लाख 60 हजार पाउंड हैं। लड़की ने बताया कि उसने आरोपी को फोन किया तो उसने कहा कि आठ साल की सारी कमाई है। यदि कोरियर नहीं छुड़ाया गया तो वह बर्बाद हो जाएगा। आरोपी की बातों में आकर उसने अलग-अलग खाते में करीब 12 लाख रुपए ट्रांसफर करवाए। अब आरोपी का फोन बंद चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here