Tuesday, September 28, 2021
Homeमध्य प्रदेशसंक्रमण को रोकने का प्रयास : मेडिकल संचालक ने ग्राहक को नहीं...

संक्रमण को रोकने का प्रयास : मेडिकल संचालक ने ग्राहक को नहीं दी दवा का नाम, तारीख व समय लिखी पर्ची, प्रशासन ने की कार्रवाई

इंदौर. शहर में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रशासन का मानना है कि लॉकडाउन और कर्फ्यू के बावजूद दवाई का बहाना लेकर लोग बड़ी संख्या में घरों से बाहर निकल रहे है जिससे संक्रमण पर काबू पाना मुश्किल हो रहा है। इसे रोकने के लिए प्रशासन द्वारा आदेश जारी कर कहा है कि प्रत्येक मेडिकल संचालकों को सभी ग्राहकों को दवा का नाम, समय व दिनांक लिखी पर्ची देना आवश्यक है। यदि कोई दवा संचालक इस आदेश का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बुधवार को प्रशासन द्वारा ग्राहक को दवा का नाम, समय व दिनांक लिखी पर्ची नहीं देने पर 8 मेडिकन स्टोर संचालकों पर  भारतीय दंड विधान की धारा 188 और 269 के तहत कार्रवाई को अंजाम दिया गया। प्र्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि दवा लेने घर से निकले व्यक्ति के पास यदि दवा संचालक द्वारा दी गई पर्ची नहीं मिलती है तो ऐसे लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

इन पर हुई कार्रवाई

सिलकॉन सिटी स्थित सांवरिया मेडिकल स्टोर के संचालक निति विश्वकर्मा, जूनी इंदौर स्थित प्रकाश मेडिकल के संचालक रविंदर सिंह, भोलाराम उस्ताद मार्ग स्थित प्रशांत मेडिकल के संचालक शिव वर्मा, साई़ मेडिकल स्टोर के अजय पाटीदार, पंढरीनाथ स्थित मीरा मेडिकल के संचालक इब्राहिम अली, एरोड्रम रोड स्थित श्रीजी मेडिकल के संचालक सुरेन्द्र नागर, चंदन नगर स्थित एसएस मेडिकल के संचालक शदा के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

 

नमकीन-मिठाई की होम डिलीवरी को भी मंजूरी

जिला प्रशासन ने मिठाई-नमकीन विक्रेता संघ की मांग पर 20 संस्थानों को हाेम डिलीवरी की सशर्त मंजूरी जारी की है। ये संस्थान दुकान, आउटलेट नहीं खोल सकेंगे। इन सभी को निर्माण स्थल पर काम की मंजूरी रहेगी और दो से तीन लोडिंग वाहन के साथ मंजूरी पास एडीएम द्वारा जारी होंगे। इसके अलावा प्रशासन ने अंडे, चिकन की होम डिलीवरी के लिए भी आठ एजेंसी को मंजूरी दी है।

छावनी मंडी में व्यापार की सशर्त अनुमति

छावनी अनाज मंडी में व्यापार शुरू करने को लेकर सशर्त अनुमति जारी की गई है। गाइडलाइन के मुताबिक किसानों का माल सौदा पत्रक के माध्यम से खरीदकर उनके घर से लाने की जवाबदारी व्यापारी की रहेगी। खेरची व थोक व्यापारियों का टैक्स पेड माल मंडी में गोदाम पर अनलोड व ग्रेडिंग हो सकेगा। माल की आवक मंडी में सुबह 8 से शाम 6 बजे तक की जा सकेगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments