Tuesday, September 28, 2021
HomeऑटोमोबाइलRoyal Enfield की नई 650cc क्रूजर मोटरसाइकिल का नाम हो सकता है...

Royal Enfield की नई 650cc क्रूजर मोटरसाइकिल का नाम हो सकता है Shotgun

देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड भारत में बड़ी तैयारी के साथ मौजूद है, हमने आपको पहले सूचित किया था कि कंपनी 350cc से लेकर 650cc तक की नई मोटरसाइकिलों की रेंज पर काम कर रही है। जिसमें सबसे पहला मॉडल नई जेनरेशन क्लासिक 350 होगा। जिसके बाद 350cc टूरर को लॉन्च किया जाएगा। जिसे RE Hunter के नाम से जाना जा रहा है। वहीं कंपनी इन बाइक्स के अलावा एक 650cc क्रूजर बाइक की भी टेस्टिंग कर रही है।

RE 650cc बाइक को पॉवर देने के लिए कंपनी 648cc के ट्विन सिलेंडर एयर ऑयल-कूल्ड यूनिट का प्रयोग करेगी। यह इंजन 7150 आरपीएम पर 47 एचपी की अधिकतम पावर और 5250 आरपीएम पर 52 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

कंपनी ने हाल के दिनों में कई नए पेटेंट किए हैं जिनमें Flying Flea, Roadster, Hunter और Sherpa शामिल हैं। फिलहाल एक ओर नाम Shotgun को लेकर कंपनी चर्चा में है। दरअसल, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रॉयल एनफील्ड शॉटगन भारत में रजिस्टर होने वाला नया नाम है। जैसी की आपको नाम से पता चलता है, कि यह Shotgun स्मूथबोर शोल्डर हथियार से प्रेरित है। जो कम दूरी पर शॉट लगाने में सक्षम होता है। फिलहाल तो इस नाम के रजिस्ट्रेशन को लेकर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन माना जा रहा है कि इस नए नाम को 650cc क्रूजर बाइक के लिए रजिस्टर किया गया है

RE 650CC क्रूजर मोटरसाइकिल में एक वाइड हैंडलबार दिया गया है, जो राईडर को एर्गोनोमिक रूप से आरामदायक सवारी की अनुमति प्रदान करता है। संभावना है कि इसमें एक बड़ी विंडस्क्रीन स्टैंडर्ड तौर पर दी जा सकती है या इसे एक्सेसरी के रूप में पेश किया जा सकता है। RE 650cc बाइक को पॉवर देने के लिए कंपनी 648cc के ट्विन सिलेंडर, एयर ऑयल-कूल्ड यूनिट का प्रयोग करेगी। जो इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल जीटी पर ड्यूटी करता है।

यह इंजन 7150rpm पर 47bhp की अधिकतम पावर और 5250rpm पर 52nm पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन को 6-स्पीड कान्सटेंट मैश गियरबॉक्स से लैस किया गया है। फिलहाल इस बाइक की कीमत को लेकर कुछ खास जानकारी नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत 4 लाख से शुरू हो सकती है

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments