Wednesday, September 22, 2021
Homeराज्यहिमाचल : ऑनलाइन ठगी करने वाला गिराेह पकड़ा, दिल्ली से आरोपी दीपक...

हिमाचल : ऑनलाइन ठगी करने वाला गिराेह पकड़ा, दिल्ली से आरोपी दीपक व अमर गिरफ्तार

ऊना. पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। यह गिरोह बीमा पॉलिसी में ज्यादा लाभ का लालच दिखाकर लोगों को ठगता था। कुछ दिन पहले गगरेट क्षेत्र का एक टीचर इनकी ठगी का शिकार हुए।

उनसे लगभग 26.80 लाख रुपए उक्त शातिरों ने ठग लिए थे। इस संबंध में पीड़ित टीचर ने दो हफ्ते पहले गगरेट पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाई थी। जांच के बाद पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए एक टीम गठित की।

बाद में एएसआई प्रदीप के नेतृत्व में पुलिस टीम ने इस गिरोह के दीपक को पहाडग़ंज अौर अमर सिंह को सीमापुरी से धर दबोचा। दोनों आरोपियों को पुलिस पकड़ कर ऊना ले आई है और उनसे कड़ी पूछताछ की जा रही है।

पकड़े आरोपियों में अमर सिंह एमबीए की पढ़ाई कर रहा है और दीपक पेशे से ड्राइवर है। दोनों का एक साथी रितिक बंसल पहले से ही डकैती मामले में जेल में है। अब पुलिस रितिक बंसल को ट्रांजिट रिमांड पर लेने की प्रक्रिया में जुटी है।

इस गिरोह का तभी पूरी तरह से भंडाफोड़ हो सकेगा। फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों से ऑनलाइन ठगी गिरोह से जुड़े अन्य लोगों का पता लगा रही है। पुलिस के मुताबिक आरोपी अलग-अलग मोबाइल हैंडसेट और कई सिम इस्तेमाल करते थे। जिन्हें सुबह 10:00 से शाम 5:00 बजे तक ऑन रखते थे।

इस गिरोह के दो-तीन और लोगों की गिरफ्तारी संभावित मानी जा रही है। इस बात के संकेत पुलिस के आला अधिकारियों ने दिए हैं। शुरुआती पुलिस जांच में पता चला है कि यह गिरोह दिल्ली से अपना नेटवर्क चला रहा था।

इसके लिए शातिरों ने एक फर्म भी बनाई थी, जिससे ऑनलाइन ठगी को अंजाम देते थे। यहीं नही इनके बैंक अकांउट भी फर्जी दस्तावेजों के आधार पर खुलवाए गए थे। जैसे ही इन बैंक अकाउंट्स में ठगी का पैसा आता, आरोपी अलग-अलग लोकेशन में जाकर एटीएम से पैसे निकलवा लेते।

चेक के जरिए भी पैसा निकाला जाता था। पीड़ित टीचर ने भी अलग-अलग चार बैंक अकाउंट में कई बार पैसा डिपाॅजिट किया था। पुलिस ने पहले विभिन्न बैंक अकाउंट्स की डिटेल और टेक्निकल इनपुट का विश्लेषण किया।

इसके बाद पुलिस टीम ने कुछ दिन तक दिल्ली में डेरा जमाए रखा। आरोपियों के मोबाइल फोन की लोकेशन पर निगाह रखी। इसके बाद पुलिस ने दीपक और अमर सिंह को दिल्ली में अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार कर ऑनलाइन ठगी गिरोह का भंडाफोड़ किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments