Friday, September 17, 2021
HomeखेलIPL 2021 में इस टीम के प्रदर्शन ने जीता गावस्कर का दिल,...

IPL 2021 में इस टीम के प्रदर्शन ने जीता गावस्कर का दिल, कहा- ऐसे कमबैक करना होता है मुश्किल

 आइपीएल 2021 को कोरोना महामारी की वजह से बीच में ही स्थगित कर दिया गया। इस लीग को स्थगित किए जाने से पहले 29 मैचों का आयोजन किया गया था जिसमें टॉप चार में दिल्ली कैपिटल्स, चेन्नई सुपर किंग्स, आरसीबी और मुंबई इंडियंस थी। अब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज व कमेंटेटर सुनील गावस्कर ने खुलासा किया कि, इन टॉप चार टीमों में किसने उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावित किया। वैसे अंक तालिका की बात करें तो बेशक दिल्ली की टीम टॉप पर थी, लेकिन गावस्कर को इस टीम ने ज्यादा प्रभावित नहीं किया और ना ही विराट की आरसीबी और रोहित की मुंबई ने। गावस्कर को सबसे ज्यादा प्रभावित किया एम एस धौनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने।

जब आइपीएल 2021 को स्थगित किया गया तब तक एम एस धौनी की कप्तानी में सीएसके ने 7 मैचों में से 5 जीत लिए थे और 2 में उसे हार मिली थी। सिर्फ रन रेट के आधार पर ही ये टीम दूसरे नंबर पर थी।

जब आइपीएल 2021 को स्थगित किया गया तब तक एम एस धौनी की कप्तानी में सीएसके ने 7 मैचों में से 5 जीत लिए थे और 2 में उसे हार मिली थी। सिर्फ रन रेट के आधार पर ही ये टीम दूसरे नंबर पर थी नहीं तो दिल्ली और सीएसके दोनों के ही 10-10 अंक थे। अब जरा पीछे चलते हैं यानी आइपीएल 2020 में सीएसके का प्रदर्शन बड़ा ही निराश करने वाला रहा था और ये टीम प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई थी। ऐसे में इस सीजन में इस टीम के प्रदर्शन को गावस्कर ने जमकर सराहा। गावस्कर को सीएसके ने जिस तरह से कमबैक किया वो बात सबसे ज्यादा पसंद आई।

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के लिए लिखे अपने कॉलम में कहा कि, इस सीजन में दूसरी कई टीमें अपने टॉप फॉर्म में दिखी, लेकिन सीएसके का प्रदर्शन एक चैंपियन जैसा था। इस टीम में एक अलग तरह की एनर्जी देखने को मिली। पिछले सीजन में खराब प्रदर्शन के बाद इस तरह से कमबैक करना आसान नहीं होता, लेकिन इस टीम ने ऐसा कर दिखाया। इस टीम ने अपने साथ कोई ज्यादा बड़े स्टार खिलाड़ी को नहीं जोड़ा था, लेकिन धौनी का हर दांव सटीक बैठा। उन्होंने मोईन अली को तीसरे नंबर पर उतारा और उन्होंने कमाल कर दिया। रवींद्र जडेजा ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया तो वहीं सैम कुर्रन ने भी जबरदस्त खेल दिखाया। फॉफ डुप्लेसिस की भी बल्लेबाजी काफी शानदार रही।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments