Sunday, September 19, 2021
Homeखेलजिस खिलाड़ी की वजह से हुई विराट कोहली की आलोचना, उसी ने...

जिस खिलाड़ी की वजह से हुई विराट कोहली की आलोचना, उसी ने झटका सबसे खतरनाक बल्लेबाज का विकेट

भारत और इंग्लैंड के बीच आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे एडिशन की शुरुआत हुई है। 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार 4 अगस्त को शुरू हुआ। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने प्लेइंग इलेवन को चुनकर एक बार फिर से सबको चौंकाया। इस टीम में अनुभवी स्पिनर आर अश्विन को जगह नहीं दी गई थी जिसकी वजह से उनको काफी आलोचना हुई। शार्दुल को प्लेइंग इलेवन में जगह देने की वजह से कई पूर्व दिग्गजों ने उनको कड़े बोल बोले।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में अनुभवी स्पिनर आर अश्विन को जगह नहीं दी गई थी जिसकी वजह से कप्तान विराट कोहली की काफी आलोचना हुई। शार्दुल को प्लेइंग इलेवन में जगह देने की वजह से कई पूर्व दिग्गजों ने उनको कड़े बोल बोले।

नॉटिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलने उतरी भारतीय टीम ने टॉस से पहले प्लेइंग इलेवन की घोषणा की। आमतौर पर विदेशी दौरे पर टीम इंडिया एक दिन पहले ही अपने अंतिम ग्यारह खिलाड़ियों को नाम को घोषित कर देती है लेकिन आखिरी वक्त में ओपनर मयंक अग्रवाल के चोटिल होने की वजह से इस फैसले को टाला गया। कप्तान कोहली ने मंगलवार को वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात को कहा भी था कि टीम की घोषणा टॉस से पहले ही होगी।

पहले टेस्ट मैच में आर अश्विन की जगह पर नहीं दिए जाने को लेकर भारतीय कप्तान की आलोचनी करने वालों में पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण सबसे आगे रहे। इसके अलावा पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन और कमेंट्री पैनल में बैठे तमाम दिग्गजों ने इस फैसले पर अपनी अपनी राय दी। जिस शार्दुल ठाकुर के चयन पर सवाल उठाए जा रहे थे उन्होंने इंग्लैंड की पारी के सबसे मंझे हुए बल्लेबाज को आउट किया।

108 गेंद का सामना कर 11 चौकों की मदद से 64 रन बनाने वाले कप्तान जो रूट को शार्दुल ने अपनी एक बेहद शानदार गेंद पर LBW कर वापस भेजा। इस पारी में वह मेजबान टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। इसके अलावा ओली रोबिंसन को बिना खाता खोले ही शार्दुल ने वापस भेजा। भले ही उनके नाम दो सफलता रही लेकिन कप्तान का विकेट टीम इंडिया के लिए सबसे अहम रहा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments