Sunday, September 19, 2021
Homeझारखण्डलोहरदगा : कर्फ्यू के सातवें दिन 3-3 घंटे तक 2 बार की...

लोहरदगा : कर्फ्यू के सातवें दिन 3-3 घंटे तक 2 बार की ढील दी गई, जरूरत के सामानों को खरीदने में जुटे लोग

लोहरदगा. शहर में 7 दिन से लगे कर्फ्यू में गुरुवार को 3-3 घंटे तक 2 बार की ढील दी गई। इस बीच दैनिक उपयोगी सामग्रियों की खरीदने के लिए सुबह 9 बजे से 12 बजे तक और दोपहर 2 से 5 बजे लोग घरों से निकले। जरूरत के सामानों को खरीदने के लिए भीड़ देखी गई। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी सामान्य स्थिति को बहाल करने के प्रयास में लगे हैं। लोहरदगा में 23 जनवरी को सीएए के समर्थन में निकले शांति मार्च में पथराव के बाद हालात बिगड़ गए थे। मामले में अब तक 21 उपद्रवियों की गिरफ्तारी की जा चुकी हैं। 55 लोगों को बॉन्ड भरवाकर छोड़ा गया है।

चौक-चौराहों पर पुलिस की कड़ी सुरक्षा
3-3 घंटे की ढील मिलने के बाद सड़कों पर काफी संख्या में दोपहिया वाहन चल रहे हैं। सभी चौक चौराहों पर पुलिस कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। ढील के बीच आईजी नवीन कुमार सिंह और डीआईजी अमोल वेणुकांत होमकर खुद कैंप कर शांति व्यवस्था बहाल करने लगे हुए हैं। कई स्थानों से अधिकारियों को विभिन्न दिशा निर्देश भी दे रहे हैं। लगातार उपद्रवियों के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है।

आज भी बंद रहेंगे सभी सरकारी, गैर सरकारी स्कूल और कॉलेज
जिले के सभी सरकारी, गैर सरकारी स्कूल समेत सभी कॉलेज 30 जनवरी को बंद हैं। जिला शिक्षा पदाधिकारी रतन महावर ने बताया कि कर्फ्यू के मद्देनजर सभी स्कूल, कॉलेज बंद हैं। इधर, जिला प्रशासन ने सभी नागरिकों से अपील की है कि वे जिला में शांति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस और प्रशासन का सहयोग करें। इस क्रम में जिले के सभी नागरिकों को किसी भी प्रकार के गैर कानूनी कार्य किसी भी परिस्थिति में नही करने की बात कही गई है। किसी प्रकार की अफवाह और भ्रामक सूचना न फैलाएं।

जिले के नागरिकों से अपील की गई है कि 100 नंबर पर डायल कर अफवाह, भ्रामक सूचना फैलाने वाले लोगों की सूचना दें। कहा गया कि क्षेत्र में उत्पन्न विधि व्यवस्था के आलोक में सम्पूर्ण जिला धारा 144 की निषेधाज्ञा, कर्फ्यू लागू होने के कारण किसी व्यक्ति को तत्कालिक आपातकालीन सहायता की आवश्यकता हो तो मोबाइल नंबर 9471163670 पर या डायल 100 पर सम्पर्क कर सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

ड्रोन से रखी जा रही इलाकों पर नजर
शहर के कई प्रमुख स्थानों के अलावा मुहल्ले और गलियों में ड्रोन से भी नजर रखी जा रही है। अलग-अलग क्षेत्रों में मजिस्ट्रेट की निगरानी में ड्रोन का संचालन कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments