Sunday, September 26, 2021
Homeबिहारपटना : सफाई कर्मियों की हड़ताल पांचवें दिन भी जारी, अंचल कार्यालय...

पटना : सफाई कर्मियों की हड़ताल पांचवें दिन भी जारी, अंचल कार्यालय के सामने नगर विकास मंत्री का पुतला फूंका

पटना. पटना नगर निगम के सफाई कर्मचारियों की हड़ताल पांचवें दिन भी जारी है। शुक्रवार को सफाई कर्मियों ने कंकड़बाग अंचल कार्यालय के बाहर नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा का पुतला फूंका और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सफाई कर्मियों द्वारा सड़कों पर कचरा फैलाए जाने से ड्रेनेज जाम होने लगे हैं। इससे सीवरेज का पानी सड़कों पर फैलने लगा है। कंकड़बाग, बांकीपुर व पटना सिटी अंचल में यह समस्या उत्पन्न हो गई है। कंकड़बाग, अशोक राजपथ, महेंद्रू, बारी पथ, सैदपुर, राजेंद्रनगर व अन्य इलाकों में नाले का पानी सड़क पर आ गया है।

हड़ताल को राजनीतिक पार्टियों का समर्थन
सफाई कर्मियों की हड़ताल को भाकपा माले, राजद और जन अधिकार पार्टी ने समर्थन दिया है। तेजस्वी ने कहा कि नगर निगम कर्मचारियों की हड़ताल से शहर में गंदगी का अंबार लगा है। चारों तरफ कूड़ा फैला हुआ है। प्रशासन की तरफ से सफाई व्यवस्था केवल वीवीआईपी इलाकों तक सीमित है। कचरा फैलने से महामारी का खतरा भी मंडराने लगा है। सरकार ने आम लोगों को मुश्किलों में रहने के लिए छोड़ दिया है।

मेयर सीता साहू ने कहा कि राजधानी की स्थिति लगातार खराब हो रही है। अभी ड्रेनेज व सीवरेज सिस्टम एक साथ चलता है। हड़ताल के कारण इनकी नियमित सफाई नहीं हो रही है। इधर, सीवरेज का पानी सड़कों पर फैलने और कूड़ा का अंबार लगने से महामारी का खतरा उत्पन्न हो गया है। इस बीच निगम पर्षद की विशेष बैठक गुरुवार देर रात तक चली जिसमें 4300 दैनिक मजदूरों की सेवा समाप्त नहीं करने का फैसला लिया गया। साथ ही उनसे काम पर लौटने की अपील की गई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments