Saturday, September 18, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशपत्नी की गला दबाकर की हत्या, संबंध नहीं बनाने देती थी

पत्नी की गला दबाकर की हत्या, संबंध नहीं बनाने देती थी

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां तीन महीने पहले शादी के बंधन में बंधे पती ने सोमवार की रात अपनी ही पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। गंभीर हालत में पहले पत्नी को अस्तपाल में भर्ती कराया। जहां देर रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। सुबह घटना की जानकारी होते ही लड़की के भाई की तहरीर पर पुलिस दहेज हत्या का केस दर्ज कर आरोपी पती, सुसर और जेठ को हिरासत में ले लिया। जबकि आरोपी पती का कहना है कि पत्नी उसे संबंध नहीं बनाने देती थी। इसी बात को लेकर दोनों में लड़ाई हुई और उसने गुस्से में पत्नी का गला दबा दिया।

13 मई को हुई थी शादी

संतकबीरनगर जिले के ग्राम दसरौली काली जगदीशपुर के रहने वाले सर्वेश मौर्या ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया है कि उसकी बहन सरिता मौर्या (22) की शादी बीते 13 मई 2021 को बांसगांव इलाके के कुचैटा के रहने वाले रामप्रीत के बेटे हरिशंकर से हुई थी। आरोप है कि शादी के एक हफ्ते बाद तक सबकुछ ठीक चला, लेकिन फिर ससुराल वालों ने उसे दहेज को लेकर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। आए दिन वे नकदी, गाड़ी व अन्य चीजों की मांग करते थे और मना करने पर उसके साथ मारपीट करते थे। बहन फोन पर इसकी जानकारी परिवार वालों को देती रही।

ससुराल वाले बोले- दहेज नहीं दिए तो आकर लाश ले जाओ

आरोप है कि सोमवार की रात ससुराल वाले दहेज न देने पर सरिता की बेरमही से दिए और मायके वालों को फोन कर बताया कि तुम लोगों ने गाड़ी और पैसा नहीं दिया तो आकर अपनी बहन की लाश ले जाओ। मायके वाले जब तक अस्तपाल पहुंचे सरिता की मौत हो चुकी है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की पड़ताल में जुट गई।

उधर, भाई सर्वेश की तहरीर पर पुलिस ने पती, सास, ससुर और जेठ के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया और पति सहित ससुर और जेठ को गिरफ्तार भी कर लिया। इंस्पेक्टर राणा देवेंद्र सिंह ने बताया कि मृतका के भाई के तहरीर पर दहेज हत्या का केस दर्ज कर पती सहित तीन आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की पड़ताल की जा रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments