रामनगरी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के पहले चरण का कार्य हुआ पूरा

0
28

रामनगरी अयोध्या से राम भक्तों के लिए अच्छी खबर आई है। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम तेजी से आगे बढ़ रहा है। राम मंदिर निर्माण के पहले चरण का कार्य पूरा हो गया है। इसके बाद अब शिलाएं लगाने का कार्य शुरू होगा। दूसरा फेज पूरा करने में दो महीने का समय लगेगा। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का दावा है कि तीसरे फेज का कार्य तीन से चार महीने में पूरा कर लिया जाएगा। न्यास के मुताबिक दिसंबर 2023 तक मंदिर निर्माण का काम पूरा हो जाने की उम्मीद है।

रामनगरी अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के पहले चरण का कार्य पूरा हो गया है। इसके बाद अब शिलाएं लगाने का कार्य शुरू होगा। दूसरा फेज पूरा करने में दो महीने का समय लगेगा। तीसरे फेज का कार्य तीन से चार महीने में पूरा कर लिया जाएगा।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने गुरुवार को पत्रकारों को मंदिर निर्माण की प्रगति से अवगत कराया। पहली बार मीडिया को ट्रस्ट के सदस्यों ने राममंदिर निर्माण स्थल का अवलोकन कराया। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि गर्भगृह की नींव में 14 मीटर मोटी ढाली गई है। रामलला के मंदिर निर्माण की बुनियाद भरने का काम लगभग पूरा हो गया है। प्लिंथ के निर्माण के लिए जल्द शुरू होगा काम।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here