Sunday, September 26, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशअयोध्या में राम मंदिर की नींव का काम धीमा, चंपत राय बोले-...

अयोध्या में राम मंदिर की नींव का काम धीमा, चंपत राय बोले- कर्फ्यू के कारण मटेरियल समय पर नहीं मिल रहा

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में कोरोना महामारी के चलते राम मंदिर के निर्माण की गति धीमी हो गई है, लेकिन अभी भी मंदिर की नींव के निर्माण का कार्य चल रहा है। मंदिर की नींव में फील्ड मटेरियल से एक फुट मोटी 44 लेयर तैयार करने का काम चल रहा है। यह जानकारी मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने दी है। उन्होंने बताया कि महामारी के संक्रमण से पूरा देश प्रभावित है। आवागमन के साधन लॉकडाउन और कोरोना कर्फ्यू से बाधित हैं। इससे मंदिर निर्माण के मटेरियल समय से नहीं पहुंच पा रहे हैं। कोरोना काल में राम जन्मभूमि परिसर में श्रद्धालुओं को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। राम लला के दर्शन नहीं होंगे।

मंदिर निर्माण की तकनीकी टीम संक्रमण से बची

चंपत राय ने बताया कि इस समय कोरोना से भयावह की स्थिति बनी हुई है। लोगों की मौतें हो रही हैं। मरीजों की संख्या में रोजाना बहुत तेजी से बढ़ रही है। ऐसे हालात में सब लोगों को इससे लड़ने के लिए प्रभु राम से प्रार्थना करनी चाहिए। मंदिर निर्माण कार्य में लगी तकनीकी टीम के इंजीनियर व कारीगर फिलहाल कोरोना संक्रमण से बचे हुए हैं। राम मंदिर का निर्माण पूरा करने का जो लक्ष्य तय था। उसमे भी कोरोना बाधक बन रहा है। पिछले 2 सालों से इसके संक्रमण से सारे कार्य प्रभावित हुए हैं।

चंपत राय ने कहा कि ऑक्सीजन की कमी से लोगों की मौतें हो रही हैं ऐसे में मंदिर ट्रस्ट भी मदद के लिए तैयार है। मंदिर ट्रस्ट की तरफ से अयोध्या के राजर्षि दशरथ मेडिकल कॉलेज मे ऑक्सीजन का एक प्लांट लगाने में जो भी खर्च आएगा इसका वहन मंदिर ट्रस्ट करेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments