Sunday, September 19, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशफूलन देवी की 18 नहीं अब हजारों मूर्तियां लगेंगी

फूलन देवी की 18 नहीं अब हजारों मूर्तियां लगेंगी

पूर्व सांसद फूलन देवी की 18 नहीं अब हजारों मूर्तियां उत्तर प्रदेश में लगेंगी। यह दावा करते हुए विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के प्रदेश सचिव ओपी कश्यप ने वाराणसी में कहा कि अब हम सार्वजनिक स्थान पर नारी शक्ति की प्रतीक फूलन देवी की मूर्ति नहीं लगाएंगे। VIP के पदाधिकारी, कार्यकर्ता और समर्थक अपनी जमीन में फूलन देवी की ढाई से तीन फीट की प्रतिमा स्थापित करेंगे।

बीती 25 जुलाई को हमें उत्तर प्रदेश सरकार और प्रशासन ने फूलन देवी का शहादत दिवस नहीं मनाने दिया था। उनकी 18 फीट की 18 मूर्तियां भी नहीं लगाने दी गई थी। मगर, हमें इस बात की खुशी है कि उनके न चाहते हुए भी हम लोगों को असफलता में सफलता मिली।

जिलों, मंडलों और लखनऊ में मना रहे जन्मोत्सव

VIP के प्रदेश सचिव ने कहा कि आज 10 अगस्त है और आज फूलन देवी का जन्मोत्सव है। उनका जन्मोत्सव हम प्रदेश के जिलों और मंडलों के साथ ही लखनऊ में मना रहे हैं। लखनऊ में हमारी पार्टी के प्रदेश के मुखिया चौधरी लौटन राम निषाद के नेतृत्व में फूलन देवी का जन्मोत्सव मनाया जाएगा। इसके साथ ही निषाद समाज और संगठनों से जुड़े लोगों से आह्वान किया गया है कि वह भी अपने स्तर पर नारी सम्मान और स्वाभिमान की रक्षा के लिए आजीवन लड़ने वाली फूलन देवी का जन्मोत्सव मनाएं।

सन ऑफ मल्लाह जमीन से जुड़कर काम करते हैं

ओपी कश्यप ने कहा कि VIP के मुखिया सन ऑफ मल्लाह मुकेश साहनी जमीन से जुड़ कर काम करते हैं। वह कहते हैं कि जनता का दिल जीतने का प्रयास करिए। उनके सुख-दुख में साथ खड़े रहिए। निषाद समाज, इसकी उप जातियों और संगठनों से जुड़े लोगों के पास उत्तर प्रदेश में ऐसा कोई नेतृत्वकर्ता नहीं था जो उनकी आवाज को उठा सके। VIP निषाद समाज के साथ ही समाज के अन्य वर्ग के पीड़ित, शोषित, वंचित और जरूरतमंद लोगों की आवाज बनेगी। उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में VIP बहुत अच्छा प्रदर्शन करेगी और सन ऑफ मल्लाह सरकार बनाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments