Friday, September 24, 2021
Homeऑटोमोबाइलवेन्टीलेटेड सीट्स से लैस हैं ये 4 कारें, ड्राइविंग के दौरान देती...

वेन्टीलेटेड सीट्स से लैस हैं ये 4 कारें, ड्राइविंग के दौरान देती हैं बेहतरीन कंफर्ट

गर्मियों का मौसम चल रहा है ऐसे में कई बार ड्राइविंग के दौरान एयर कंडीशनर ऑन करने के बाद भी आपको क्विक कूलिंग नहीं मिलती है। दरअसल कार का एयर कंडीशनर बेहतरीन कूलिंग देने में कुछ समय लेता है जिसकी वजह से ड्राइवर और ड्राइवर के बगल में बैठे हुए पैसेंजर को गर्मी का एहसास होता रहता है। इस समस्या को दूर करने के लिए कारों में अब कूलिंग सीट्स ऑफर की जाती हैं जो फ्रंट में लगाईं जाती हैं। इन सीट्स पर बैठने के बाद इनके अंदर लगे हुए फैन ऑन हो जाते हैं और आपको बाइक एरिया में भी अच्छी कूलिंग देते हैं जहां एयर कंडीशनर की कूलिंग नहीं पहुंच पाती हैं। ऐसे में आज हम आपको भारत में कूलिंग फ्रंट सीट्स के साथ मिलने वाली 4 पॉपुलर कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके लिए परफेक्ट ऑप्शन साबित हो सकती हैं।

कार का एयर कंडीशनर बेहतरीन कूलिंग देने में कुछ समय लेता है जिसकी वजह से ड्राइवर और ड्राइवर के बगल में बैठे हुए पैसेंजर को गर्मी का एहसास होता रहता है। इस समस्या को दूर करने के लिए कारों में अब कूलिंग सीट्स ऑफर की जाती हैं

Nissan Magnite: निसान मैग्नाइट को हाल ही में लॉन्च किया गया है। ये एक बजट एसयूवी है जिसे आप 5.49 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में खरीद सकते हैं। इस कार में ग्राहकों को पेट्रोल और टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलता है जिनमें 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन 71 hp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 100 hp की पावर और 160 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। निसान का दावा है कि मैग्नाइट 18.75 kmpl से लेकर 20 kmpl तक की माइलेज दे सकती है। बात करें इसके फीचर्स की तो इसमें ग्राहकों को फ्रंट वेन्टिलेटेड सीट्स ऑफर की जाती हैं।

Kia Sonet: Kia सॉनेट को ग्राहक भारत में 6.79 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीद सकते हैं। ये एक बजट एसयूवी है जिसे बेहतरीन फीचर्स के साथ मार्केट में उतारा गया है। इन फीचर्स में फ्रंट वेन्टिलेटेड सीट्स भी शामिल हैं जिनकी मदद से आपको बिना एयर कंडीशनर चलाए ही ठंडक महसूस होती है। किआ सॉनेट ग्राहकों को तीन इंजन ऑप्शन मिलते हैं। यह 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल, 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.4 लीटर डीजल इंजन में आती है। आपको बता दें कि ये कार कुल 23 वेरिएंट उपलब्ध हैं।

Hyundai i20: Hyundai i20 देश की पहली कनेक्टेड हैचबैक कार है। इस कार में ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक के साथ ही फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स भी ऑफर की जाती हैं। इस कार में 1.2-लीटर का कप्पा पेट्रोल इंजन, 1.5-लीटर का U2 CRDi डीजल इंजन और 1.0-लीटर का टर्बो GDi पेट्रोल इंजन मिलता है। इसकी शुरुआती कीमत 6.79 लाख रुपये है।

Hyundai Venue: इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत 6.75 लाख रुपये है। ये एक बजट एसयूवी है जो भारत में काफी पॉपुलर है। ये एसयूवी 1.2-लीटर का कप्पा पेट्रोल इंजन, 1.5-लीटर का U2 CRDi डीजल इंजन और 1.0-लीटर के टर्बो GDi पेट्रोल इंजन के साथ आता है। इसमें ग्राहकों को वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स मिलती हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments