Saturday, September 25, 2021
Homeलाइफ स्टाइलजरूरत से ज्यादा पजेसिव पार्टनर से निपटने के ये हैं 3 उपाय,...

जरूरत से ज्यादा पजेसिव पार्टनर से निपटने के ये हैं 3 उपाय, बना रहेगा रिश्ते में प्यार

क्या जरूरत से ज्यादा हक जताने वाले पार्टनर की वजह से आपके संबंधों में खटास आ रही है? या फिर साथी की कुछ आदतें आपको परेशान कर रही हैं? अगर ऐसा है तो समय आ गया है कि आप उससे सीधे बात करें। इससे पहले कि यह मसला आप दोनों के रास्ते अलग कर दे, आजमाकर देखें ये तीन असरदार तरीके।

बातचीत से उलझी बातों को सुलझाएं

यह सच है कि कई बार अपने पार्टनर से उसके व्यवहार को लेकर साफ-साफ बात करना बेहद मुश्किल लगता है, पर अपने रिश्ते को बचाने के लिए ऐसा करना जरूरी हो जाता है। अगर आपके दरम्यान भी ऐसी कुछ बातें हैं तो आपको भी साथ बैठ कर इस मसले पर शांति और सहजता से चर्चा करनी चाहिए। ध्यान रहे, इस बातचीत में गुस्से के लिए कोई जगह न हो।

प्यार जताना है जरूरी

अपने पार्टनर को यह बताने में कोई बुराई नहीं है कि उसके लिए आपके मन में कितनी अच्छी भावनाएं हैं। जब आप देखें कि आपका पार्टनर आप पर हक जताने की कोशिश कर रहा है तो उसे गले लगाएं। इससे संबंधों को सामान्य रखने में मदद मिलती है। गले लगना सुकून देता है। यह अपनेपन का एहसास दिलाता है, जिसे शब्दों में व्यक्त करने की कोशिश अकसर सफल नहीं होती।

दोस्तों को शामिल करें

जब आप अपने दोस्तों से मिलने और उनके साथ समय बिताने जाएं, तब कभी-कभार आप अपने पार्टनर को भी अपने साथ ले जा सकते हैं। ऐसा करने से उसके मन से असुरक्षा की भावना दूर होगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments