Sunday, September 19, 2021
Homeऑटोमोबाइलये हैं भारत की सबसे सस्ती एडवेंचर बाइक्स, जानें इनकी कीमत और...

ये हैं भारत की सबसे सस्ती एडवेंचर बाइक्स, जानें इनकी कीमत और फीचर्स के बारे में

अगर आप अपने दोस्तों के साथ बाइक ट्रिप्स पर जानें के लिए एक एडवेंचर बाइक खरीदना चाहते हैं जिसे आप हर तरह के टेरेंस पर चला सकें तो मार्केट में कई ऑप्शंस मौजूद हैं। हालांकि आपका बजट अगर 2 लाख से कम है और आप इसी रेंज में एक बेहतरीन एडवेंचर बाइक खरीदना चाह रहे हैं तो आज हम आपके लिए भारत में मिलने वाली सबसे किफायती एडवेंचर बाइक्स लेकर आए हैं जिन्हें आप किसी आम बाइक्स की कीमत में ही खरीद सकते हैं।

अगर आप अपने दोस्तों के साथ बाइक ट्रिप्स पर जानें के लिए एक एडवेंचर बाइक खरीदना चाहते हैं जिसे आप हर तरह के टेरेंस पर चला सकें तो मार्केट में कई ऑप्शंस मौजूद हैं। ये ऑप्शन्स बेहतरीन तो हैं ही साथ ही बेहद किफायती भी हैं

Honda CB200X ADV

Honda ADV में कंपनी ने 184 cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया है, जो 17 hp की अधिकतम पॉवर और 16 Nm का टार्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है। इस बाइक के अन्य फीचर्स में पूरी तरह से डिजिटल लिक्विड क्रिस्टल मीटर कंसोल है, जो गियर पोजीशन इंडिकेटर, सर्विस ड्यू इंडिकेटर और 5-लेवल एडजस्टेबल ब्राइटनेस के साथ बैटरी वाल्टमीटर जैसी जानकारी प्रदान करता है। इस मोटरसाइकिल को 1.44 लाख (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया है। बता दें, यह नई मोटरसाइकिल कंपनी की हॉर्नेट 2.0 पर आधारित है। फीचर्स की बात करें तो इस मोटरसाइकिल में ग्राहकों को टेल लैंप और स्लीक टर्न इंडिकेटर्स सहित चारों ओर एलईडी लाइटिंग मिलती है। अगर बात करें रियर की तो इसमें हॉर्नेट 2.0 की तरह एक एक्स-आकार का टेल लैंप लगाया गया है जो इस मोटरसाइकिल को स्पोर्टी लुक देता है।

Hero XPulse 200

XPulse 200 में 199.6 cc का ऑयल कूल्ड, फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम दिया गया है। यह इंजन 8500 rpm पर 17.8 bhp की पावर और 6500 rpm पर 16.45 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। Multi Plate Wet Clutch के साथ इंजन 5-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आता है। 2020 Hero XPulse 200 का वजन 157 किलोग्राम है। बता दें कि भारत में रॉयल एनफील्ड हिमालयन के साथ इस बाइक को भी लोग एडवेंचरस एक्टिविटी के लिए काफी पसंद कर रहे हैं। XPulse 200 के कीमत की बात करें तो इसे आप 1.18 लाख रुपये के एक्स-शोरूम प्राइज पर खरीद सकते हैं।

Royal Enfield Himalayan

Royal Enfield Himalayan में 411cc सिंगल-सिलेंडर ऑयल कूल्ड इंजन लगाया गया है जिसकी मदद से ये धाकड़ एडवेंचर मोटरसाइकिल 24.3bhp की मैक्सिमम पावर और 32nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम है। यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। बात करें फीचर्स की तो कंपनी ने इसमें कम्फर्टेबल सीट, फ्रंट रैक और नया विंडस्क्रीन दिया है। इतना ही नहीं लंबी राइड पर निकल रहे हैं तो कंपनी ने इसमें एक 7 KG लोड वाला रियर कैरियर भी दिया है। इस दमदार एडवेंचर मोटरसाइकिल का वजन 199 kg है और इसमें 15 लीटर का फ्यूल टैंक लगाया गया है। इसके फ्रंट में 41 mm टेलिस्कॉपिक फॉर्क्स के साथ 200 mm ट्रैवल और रियर में एक मोनोशॉक के साथ 180 mm का ट्रेवल दिया गया है। फ्रंट में 300 mm सिंगल फ्रंट डिस्क के साथ टू-पिस्टन फ्लोटिंग कैपिलर और एक 240 mm का रियर डिस्क के साथ एक सिंगल-पिस्टन कैपिलर मिलता है। इसमें ग्राहकों को डुअल चैनल ABS मिलता है और ऑफ-रोडिंग पर आप रियर व्हील पर ABS को डिएक्टिवेट भी कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments