Sunday, September 19, 2021
Homeटॉप न्यूज़सोनिया गांधी की ओर से बुलाई गई बैठक में शामिल हो सकते...

सोनिया गांधी की ओर से बुलाई गई बैठक में शामिल हो सकते हैं ये बड़े विपक्षी नेता

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से 20 अगस्त को बुलाई गई वर्चुअल बैठक में विपक्ष के कई नेता और बंगाल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु व झारखंड समेत कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हो सकते हैं। विपक्षी दलों में एकता बनाने और देश के ज्वलंत मुद्दों पर संयुक्त रणनीति बनाने के लिहाज से सोनिया गांधी ने समान विचारधारा वाली पार्टियों के नेताओं को बैठक के लिए आमंत्रण भेजा है।

विपक्षी दलों की यह एकता हाल में संपन्न संसद के मानसून सत्र में भी दिखाई दी जब विपक्ष के कई नेताओं ने आपस में बैठक की। इन बैठकों में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शामिल हुए ।

बताते चलें कि पेगासस जासूसी विवाद और कृषि कानून विरोधी आंदोलन के मुद्दे पर भाजपा और मोदी सरकार के खिलाफ लड़ाई में विपक्षी दल एकजुटता दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। विपक्षी दलों की यह एकता हाल में संपन्न संसद के मानसून सत्र में भी दिखाई दी, जब विपक्ष के कई नेताओं ने आपस में बैठक की। इन बैठकों में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शामिल हुए।

बैठक में विपक्ष के ये बड़े नेता हो सकते हैं शामिल

सूत्रों ने बताया कि बताया कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और राकांपा प्रमुख शरद पवार को सोनिया की ओर से आमंत्रण मिल चुका है। शिवसेना नेता संजय राउत ने प्रेट्र को बताया कि ठाकरे इस बैठक में भाग लेंगे। राकांपा सांसद सुप्रिया सुले ने भी पवार के बैठक में शामिल होने की पुष्टि की है। राकांपा के साथ कांग्रेस महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार में शामिल है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments