Friday, September 24, 2021
Homeऑटोमोबाइलभारत में लॉन्चिंग को तैयार ये दमदार 7 सीटर एसयूवीज, जबरदस्त स्पेस...

भारत में लॉन्चिंग को तैयार ये दमदार 7 सीटर एसयूवीज, जबरदस्त स्पेस के साथ मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

भारत में कुछ महीने पहले ही टाटा सफारी और एमजी हेक्टर प्लस को लॉन्च किया गया है जो अपने जबरदस्त स्पेस के साथ धाकड़ लुक्स के लिए बेहद पॉपुलर हो चुकी हैं। हालांकि इन एसयूवीज के साथ ही भारत में जल्द ही कुछ नई सेवन सीटर एसयूवीज को लॉन्च किया जाएगा। इनमें Hyundai Alcazar और Kia Sonet 7 Seater शामिल है जिन्हें जल्द ही भारतीय सड़कों पर उतारा जा सकता है। हालांकि इन एसयूवीज की लॉन्चिंग में अभी समय है लेकिन हम आज आपको इनकी खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं।

भारत में जल्द ही कुछ नई सेवन सीटर एसयूवीज को लॉन्च किया जाएगा। इनमें Hyundai Alcazar और Kia Sonet 7 Seater शामिल है जिन्हें जल्द ही भारतीय सड़कों पर उतारा जा सकता है। इन कारों के 5 सीटर मॉडल पहले से मौजूद हैं।

Hyundai Alcazar

Hyundai Alcazar एसयूवी को पहले मई महीने में लॉन्च किया जाने वाला था, हालांकि अब इस कार की लॉन्चिंग एक महीना आगे बढ़ गई है जिसके बाद कंपनी इसे जून में लॉन्च करेगी। एक एक सेवन सीटर एसयूवी है। इंजन और पावर की बात करें तो इस एसयूवी में 2.0-लीटर का पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन ऑफर किया जाएगा। इसका पेट्रोल इंजन बेस्ट-इन-सेगमेंट 157 बीएचपी की पावर और 191 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। कंपनी के दावें के अनुसार अलकज़ार का पेट्रोल मॉडल 10 सेकंड से भी कम समय में शून्य से 100 किमी / घंटा तक स्पीड पकड़ने में सक्षम है। इस SUV में Creta जैसा ही इंटीरियर लेआउट होगा लेकिन यह अलग तरह की अपहोल्स्ट्री में उपलब्ध होगा।

Kia Sonet 7 Seater

Kia Sonet 7 Seater में 5 सीटर मॉडल की तुलना में एक तीसरी पंक्ति दी जाएगी। इसका डिजाइन सॉनेट 5 सीटर जैसा ही होगा। जानकारी के अनुसार इस एसयूवी में 7 सीटर मॉडल के डायमेंशन में कुछ खास बदलाव नहीं किया जाएगा। यानी मौजूदा साइज में 7 सीटर या तीन पंक्ति को तैयार किया जाएगा। बता दें, इंडोनेशिया में सेल होने वाला मॉडल भारतीय स्पेक की तुलना में आकार में काफी बड़ा है। माना जा रहा है कि इस तीन-पंक्ति वाली किआ सॉनेट एसयूवी को केवल एक नए इंजन विकल्प के साथ पेश किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments