एयर ब्रश मेकअप

फिलहाल मेकअप की ये तकनीक सबसे ज्यादा पॉप्युलर है। जो आपको देता है  फ्लॉलेस लुक। लेकिन इसे किसी एक्सप‌र्ट्स से ही करवाएं। इसमें स्पॉन्ज और ब्रश का इस्तेमाल नहीं होता। सिर्फ एयर गन मशीन से त्वचा के ऊपर बेस/ फाउंडेशन स्प्रे किया जाता है। जो मैटफिनिश लुक देता है।

करेक्टिव मेकअप

यह मेकअप चेहरे के दाग-धब्बों को छिपाने और अच्छे फीचर्स को हाइलाइट करने के लिए किया जाता है। इसमें शैडो और शेड्स से इलूजन क्रिएट किया जाता है। इससे चबी चीक्स को शार्प चीक्स, छोटी आंखों को बडा और गोलकार चेहरे को अंडाकार इफेक्ट दे सकते हैं। यह मेकअप दुलहन को कॉन्फिडेंट लुक देता है।

मेटैलिक आइज

पलकों पर गोल्ड और मटैलिक शैडो का प्रयोग काफी पसंद किया जा रहा है। लाइनर का कलर आईशैडो से मिलता-जुलता होना चाहिए। सर्दियों के मौसम में मेटैलिक कलर्स काफी अच्छे लगते हैं।

टिंट गोल्ड हाइलाइट चीक्स

दुलहन के गालों (चीक्स) को उभारने और आकर्षक दिखाने के लिए टिंट गोल्ड हाइलाइटर का इस्तेमाल खूब हो रहा है। यह रॉयल लुक देता है।

शियर लुक

रजवाडा लुक के लिए शियर बेस, स्मोकी आइज, गहरा काजल और मैट रेड कार्पेट रेड लिपस्टिक दुलहनों की पहली पसंद बन गए हैं। यह लुक भारतीय त्वचा पर खूब जमता है।

हेयर एक्सेसरीज

शीक और आई कैचिंग हेयर एक्सेसरीज चलन में है। दुलहन के बालों को सजाने के लिए ताजे फूलों का इस्तेमाल बहुत किया जा रहा है। मसलन- ऑर्किड, पिओनीज, गुलाब और जैस्मीन आदि। जो युवतियां फ्लावर का प्रयोग करना नहीं चाहती हैं, वे हेयर एक्सेसरीज के तौर पर स्वारोस्की क्रिस्टल, ज्यूल्ड क्लिप्स लगा सकती हैं।