Tuesday, September 28, 2021
Homeऑटोमोबाइलएम्बुलेंस के तौर पर हो रहा इस कार का इस्तेमाल, कीमत है...

एम्बुलेंस के तौर पर हो रहा इस कार का इस्तेमाल, कीमत है महज 4 लाख से शुरू

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और इन्हें कम करने के लिए सरकार अपना पूरा जो लगा रही है। मरीजो को लाने ले जाने के लिए हम तो पर सरकारी एंबुलेंस का इस्तेमाल किया जा रहा है। ज्यादातर एंबुलेंस आजकल मरीजों को लाने ले जाने का काम कर रही है ऐसे में कई बार जरूरतमंद ओ को एंबुलेंस की व्यवस्था नहीं मिल पाती है। ऐसे में आज हम आपको मारुति सुजुकी की ऐसी फैमिली कार के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप एंबुलेंस के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। ‌ यह कार है maruti suzuki ईको। कई शहरों में इसका इस्तेमाल एंबुलेंस के तौर पर किया जा रहा है। ऐसे में आज हम आपको इस कार की खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं। भारत में इस कार की शुरुआती कीमत 4.08 लाख‌ रुपये है।

आज हम आपको मारुति सुजुकी की ऐसी फैमिली कार के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप एंबुलेंस के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। ‌ यह कार है maruti suzuki ईको। कई शहरों में इसका इस्तेमाल एंबुलेंस के तौर पर किया जा रहा है।

इंजन और पावर: इंजन और पावर की बात करें तो Maruti Suzuki Eeco में कंपनी 1.2 लीटर का बीएस6 पेट्रोल इंजन ऑफर करती है। ये इंजन 73 bhp की मैक्सिमम पावर और 101 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होता है। अगर माइलेज की बात करें तो पेट्रोल वर्ज़न के लिए इस कार का माइलेज 16.11 किमी/लीटर है, वहीं सीएनजी वर्जन में ये कार 20.88 किलोमीटर/किलो ग्राम का माईलेज देने में सक्षम है।

फीचर्स: अगर बात करें Maruti Suzuki Eeco के फीचर्स की तो आपको इस कार में स्पेशियस केबिन, ड्राइवर एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, रिवर्स पार्किंग सेंसर, ड्राइवर और को-पैसेंजर सीट बेल्ट रिमाइंडर, डुअल टोन इंटीरियर, 5 और 7 सीट्स ऑप्शन, एयर कंडीशनर विद हीटर जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके साथ ही कार में मल्टी ट्रिप मीटर, 12 Volt का एक्सेसरी सॉकेट, स्पीडोमीटर इल्युमिनेशन कलर और डिजिटल मीटर क्लस्टर को शामिल किया गया है।

इन कामों में हो सकती है इस्तेमाल: Maruti Suzuki Eeco का इस्तेमाल कई तरह के बिजनेस में किया जाता है। इसमें स्कूल बस के तौर पर, टैक्सी, पार्सल डिलीवरी, फ़ूड डिलीवरी और एम्बुलेंस के तौर पर भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments