Monday, September 27, 2021
Homeव्यापारये कंपनी भारत में करेगी 1,600 करोड़ का निवेश

ये कंपनी भारत में करेगी 1,600 करोड़ का निवेश

Global consultancy firm PwC इंडिया अगले पांच साल में 1,600 करोड़ रुपये का निवेश करेगी और इससे 10,000 अतिरिक्त रोजगार पैदा होंगे। फर्म की ओर से बुधवार को यह जानकारी दी गई। पीडब्ल्यूसी इंडिया ने अपनी नई कारोबारी रणनीति ‘द न्यू इक्वेशन’ की घोषणा करते हुए कहा कि कंपनी इसी समयावधि में अपने कैंपस हायरिंग को पांच गुना से ज्यादा बढ़ाएगी।

भारत में पीडब्ल्यूसी के अध्यक्ष संजीव कृष्ण ने कहा, भारत के पास मजबूत आर्थिक बुनियादी ढांचे हैं, जनसांख्यिकीय लाभांश और नवाचार को बढ़ावा देने के लिए पारिस्थितिकी तंत्र के होने से एक बड़ा फायदा है। हमारी नई रणनीति हमें और हमारे ग्राहकों को देश के आर्थिक विकास को आगे बढ़ाने, घरेलू बाजार की क्षमता को समझने और बड़े पैमाने पर समाज के लिए अधिक अवसर पैदा करने में सक्षम बनाएगी।

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि भारत की प्रतिबद्धताओं के हिस्से के रूप में अगले पांच वर्षों में PwC 1,600 करोड़ रुपये तक का निवेश करने और 10,000 से अधिक अतिरिक्त नौकरियां पैदा करने की कोशिश करेगी। इनमें से एक बड़ा हिस्सा डिजिटल, क्लाउड, साइबर, एनालिटिक्स के क्षेत्रों में आएगा। मौजूदा समय में फर्म के भारत में लगभग 15,000 कर्मचारी हैं।

पीडब्ल्यूसी ने आगे कहा कि अगले पांच वर्षों में यह मौजूदा तकनीक के नेतृत्व वाले गठबंधनों पर ध्यान बढ़ाने और उभरती टेक्नोलॉजी के क्षेत्रों में रास्ते तलाशने और न्यूनतम 40 फीसद लिंग विविधता की दिशा में काम करने की कोशिश करेगा।

बयान में कहा गया है कि फर्म लोगों और भागीदारों को बेहतर स्किल देने के लिए राजस्व का कम से कम 1 फीसद राजस्व खर्च करना जारी रखेगी और ग्राहकों को विभिन्न क्षेत्रों में उभरते रुझानों की पहचान करने में सहायता करने के लिए एक पीडब्ल्यूसी अनुसंधान संस्थान की स्थापना करेगी। PwC 155 देशों में फर्मों का एक नेटवर्क है जिसमें 2,84,000 से अधिक लोग हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments